“आइए हम उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक दिशा में काम करें!”

- Jagdeep Hira

अप्रैल, 2023 |

आप सभी से मैत्री के माध्यम से बातचीत करते समय मुझे हमेशा अत्यधिक आनंद होता है। पूरे टीम को मेरी तरफ इस शानदार वर्ष के लिए बधाई। इस वर्ष जहां हमने अब तक का उच्चतम राजस्व और बॉटम लाइन हासिल किया और भारत में शीर्ष 50 विनिर्माण उद्योगों में काम करने के लिए बेहतरीन जगह के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। एक साथ एक टीम के रूप में काम करने में हमेशा आनंद आता है।

2022–2023 टीम के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष था क्योंकि हमने विकास, बिक्री और प्रॉफिट के लिए कई नए लक्ष्य सेट किए हैं। यह वर्ष आप सभी के साथ अद्भुत रहा है, क्योंकि हमने अपने वास्तविक लक्ष्यों को टॉप लाइन पर लगभग 104% और बॉटम लाइन पर 92% से पार कर लिया है। हमने कई नए रेकॉर्ड्स बनाए और भारत के साथ-साथ विदेशों में भी कंपनी का विस्तार करने के लिए निकल पड़े। मुझे विश्वास है कि एक साथ मिलकर हम आपकी कड़ी मेहनत, समर्थन और दृढ़ संकल्प के साथ कई उपलब्धियों को हासिल करेंगे।

यह वित्तीय वर्ष बहुत सारी खुशखबरी लेकर आया है और यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें 2023 में विनिर्माण में शीर्ष 50 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में नामित किया गया और वर्तमान वर्ष के लिए ग्रेट प्लेस तो वर्क के रूप में सम्मानित किया गया। महान लोग उत्कृष्ट कार्यस्थलों का निर्माण करते हैं, इसे संभव बनाने के लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। हमारी कंपनी को इस वर्ष UPNEDA द्वारा CII द्वारा जल कुशल इकाई, और पल्प और कागज क्षेत्र में सर्वोच्च ऊर्जा संरक्षण इकाई सहित कई पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं। ऐसा करने के लिए एक बार फिर आप सभी का धन्यवाद, और मुझे यकीन है कि इस साल हम और नयी ऊंचाइयों को छुएँगे।                                 

फरवरी में हमें पेपर वन शो शारजाह में भाग लेने का मौका मिला। मैं खुद टीम के साथ वहां मौजूद था और मुझे खाड़ी क्षेत्र के दीर्घकालिक ग्राहकों से मिलने के साथ-साथ नए क्षेत्र तलाशने का मौका मिला। मैं ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया देखकर खुश हूं और एक शानदार शो पेश करने के लिए टीम को बधाई देना चाहता हूं।

इसके अलावा, ग्वाटेमाला के 3 सबसे बड़े चीनी उत्पादक उद्योगों के प्रतिनिधियों ने मार्च में प्लांट का दौरा किया। टीम हमारी ऊर्जा और आतिथ्य से प्रभावित थी। उन्होंने हमारे साथ होली मनाया और यहा के संस्कृति और मूल्यों से प्रसन्न हुए। निवेशकों का फीडबैक सकारात्मक नजर आ रहा है और हमें आशा है कि हम चीजों को सही दिशा में ले जाएंगे। यह हमारे लिए एक उपलब्धि है और हम सभी को खुद को और विस्तार करने का अवसर मिलेगा। बड़ी खुशखबरी आई

जैसा कि मैं यह ग्वाटेमेले द्वारा हस्ताक्षरित कच्चे माल के एमओयू (MoU) के लिए लिख रहा हूं, और यह उद्यम पैका को नए क्षितिज की ओर ले जाएं।

यह वित्तीय वर्ष बहुत महत्वपूर्ण रहा है क्योंकि हमने भारत में अब तक के सबसे अधिक प्रॉफिट की है और हमारा सबसे अहम प्रॉजेक्ट – प्रोजेक्ट जागृति भी फाइनल किया है। मुझे यकीन है कि इस प्रोजेक्ट का इसके शुरुआत के बाद बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा जो हमारी कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

मार्च में, आगामी वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए वार्षिक संचालन योजना (एओपी) निर्धारित करने के लिए सभी लीडर्स ने गोवा में मुलाकात की। हमने अपनी पिछले साल के प्रदर्शन पर भी चर्चा की और उच्च लक्ष्य हासिल करने के गैप को भी समझा। टीम ने इस वर्ष के लिए प्रेरक लक्ष्य प्रस्तुत किए और मई आशा करता हूं कि हम साथ मिलकर अपना लक्ष्या पूरा करेंगे। AOP की कुछ विशेष बाते:

  1. संगठन स्वरूप – ‘वन पैका’ विजन के तहत बेहतर कामकाज के लिए संगठन का पुनर्गठन किया जाता है। वैश्विक व्यापार का नेतृत्व वेद द्वारा किया जाएगा, जबकि समस्त भारत के कारोबार की बागडोर मुझे संभालने का काम सौंपा गया है। मैं अपने लक्ष्य की दिशा में काम करना जारी रखूंगा, और मुझ पर आप सभी के विश्वास के साथ न्याय करने की कोशिश करूंगा। आशा है कि आपके सभी एकीकृत प्रयासों से हम अपने लक्ष्यों की दिशा में काम करते रहेंगे।
  2. लक्ष्य – इस वर्ष हमने टीम के लिए अच्छा लक्ष्य लिया है। इस वित्तीय वर्ष के लिए लक्ष्य के रूप में 550 करोड़ की टॉपलाइन और 111 करोड़ की बॉटम लाइन निर्धारित की गई है, और हम इस वर्ष इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। मुझे यकीन है कि हम सब मिलकर इस साल इन लक्ष्यों को हासिल करने की पूरी कोशिश करेंगे।
  3. प्रोजेक्‍ट – जागृति प्रोजेक्‍ट एक बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्‍ट है जिसे इस वर्ष काफी सोच-विचार के बाद फाइनल किया गया है। इस प्रोजेक्‍ट पर लगभग 527 करोड़ रुपये खर्च होंगे। गुरुनाथ रेड्डी परियोजना के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करेंगे और मुझे यकीन है कि वह परियोजना को पूरा करने और कार्यान्वयन करने के लिए टीम के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। हमें इस परियोजना के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है।

अब जब हम FY2023-24 में प्रवेश कर रहे हैं, तो लीडरशिप टीम ने आगामी वर्ष के लिए अपने टीम के लक्ष्यों को निर्धारित कर दिया है, और अब हमें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए टीम के सदस्यों के लिए लक्ष्य पात्र के लक्ष्यों के साथ इन लक्ष्यों को संरेखित करने की आवश्यकता है। हमें अगले लक्ष्य पर अपनी दृष्टि चाहिए। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण लगता है, मेरा मानना ​​है कि अगर हम एक टीम के रूप में एक साथ अपनी सारी ऊर्जा लगाएं और ध्यान केंद्रित करें तो हम इसे कर सकते हैं।

हम आने वाले वर्षों में नई चुनौतियों के माध्यम से अपनी कंपनी को बदलने और सुनिश्चित करने के लिए अपनी सहयोगात्मक भावना को आकर्षित करना जारी रखेंगे। करने के लिए बहुत कुछ है, और हमारे पास भविष्य के लिए स्पष्ट दिशा और रणनीति है। मुझे अपने लीडर्स और टीम के सदस्यों पर दृढ़ विश्वास है, जो रणनीति को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करना जारी रखते हैं, और हमारे सभी हितधारकों को स्थायी मूल्य प्रदान करते हैं।

इस वर्ष हमने अपने भारतीय व्यवसाय के लिए एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है, और मुझे यकीन है कि आप सभी के समर्थन से हम इन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं या उन्हें पार भी कर सकते हैं। भारतीय व्यवसाय 2023-24 के लिए लक्ष्य निम्नलिखित हैं:

  1. इस साल हमने 550 करोड़ का टर्नओवर और 111 करोड़ का पीबीटी (PBT) हासिल करने का लक्ष्य रखा है।
  2. फ्लेक्सी पैक विकास<5 जल वाष्प संचरण दर (WVTR)
  3. महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक परियोजना जागृति को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करना है, जिसमें पल्प मिल डीबॉटलनेकिंग, ईटीपी, और रिकवरी सपोर्ट फंक्शन पूर्णता शामिल हैं। मार्च 2024 तक जागृति प्रोजेक्ट का पूरा रोडमैप तैयार किया जाना है।
  4. डिजिटल डिसप्ले – वास्तविक रूप से पूरे संगठन में प्रभावी डैशबोर्ड और डेटा उपलब्धता बनाने के लिए रियल-टाइम डिसिशन मेकिंग।
  5. संगठनों में नेतृत्व विकास महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक निर्धारित किया गया है। हम इस वित्तीय वर्ष में संगठनों में 56 नेतृत्व विकास का लक्ष्य रखते हैं।

निर्धारित लक्ष्य कठिन हैं, और मुझे आशा है कि हम इसे एक टीम के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। अब हम वन पक्का टीम के रूप में कार्य कर रहे है, और मुझे यकीन है कि हम इस वर्ष और अधिक अविश्वसनीय उपलब्धियों हासिल करेंगे।

एक बार फिर, मैं आप सभी को आपकी निरंतर प्रतिबद्धता और प्रयास के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। आगे के काम में हममें से प्रत्येक को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है, और मुझे विश्वास है कि साथ मिलकर हम सब कुछ हासिल करेंगे।

एक साथ और एकजुट होकर, आइए हम उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपने तरीके से काम करें!

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x