औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति के लिए तीन नए प्रोजेक्ट तैयार हैं।

- Ved Krishna

नवम्बर, 2022 |

प्रिय साथियों,

आपको दिवाली व नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ। आशा करता हूँ कि यह वर्ष आपके जीवन में अत्यंत ख़ुशियाँ और प्रेम ले कर आएगा।

अक्टूबर माह मेरे लिए अत्यधिक रोमांचक रहा। पूरा महीना भारत में गुज़रा और अधिकतम साथियों से मुलाक़ात हो पाई।

टीम उत्कृष्टता पर कार्य जारी है और इसी शृंखला में टीम गठबंधन सुधारने हेतु कार्यक्रम के द्वारा शुरुआत हुई। सूज़न की अंतर्राष्ट्रीय टीम ने अलग अलग भागों के साथ समय बिताया और अच्छे नेतृत्व के बारे में शिक्षा प्रदान की। किसी भी संस्था के लिए अत्यंत आवश्यक है कि उसका ढाँचा ऐसा हो जिससे कार्य करने में सुविधा हो। हमें अपनी संस्था ऐसी बनानी है कि अच्छा कार्य करने में बाधा का सामना ना करना पड़े और सभी सतत सुधार करते रहें। इस कार्य को करने के लिए हमें ठोस कार्य प्रणाली व लगातार ट्रेनिंग पर ध्यान आकर्षित करना होगा। सूज़न के द्वारा इस क्षेत्र में प्रगति हुई है और धीरे-धीरे हम अपनी निजी टीम को और ठोस बनाते जाएँगे।

कई वर्षों के उपरांत काग़ज़ के ग्राहकों के पास जाने का मौक़ा मिला और हर्ष महसूस हुआ जब ग्राहक क्वालिटी व सर्विस से संतुष्ट थे। मोल्डेड प्रॉडक्ट्स के भी ग्राहकों से मुलाक़ात हुई और हमने प्रोडक्ट रेंज में विस्तारीकरण पर चर्चा की। हमें अपने ग्राहक और मार्केट भली भाँति चयन करने होंगे और उसके पश्चात पूरी सेवा प्रदान कर प्रतिस्पर्धा में आगे रहना होगा।

अपने सभी प्राजेक्ट्स में प्रगति हो रही है। अयोध्या में विस्तारीकरण का ढाँचा तैयार है और शीघ्र ही धनराशि इकट्ठी कर हम कार्य आगे बढ़ाएँगे। भारत में एक और साइट का चयन किया गया है और अमरीका के प्रोजेक्ट के साथ साथ इसका भी कार्य आगे बढ़ेगा।

दिवाली के उपलक्ष्य में कई मुलाक़ातें हुईं और निवेश के उपलक्ष्य में वातावरण सही महसूस हुआ। इस अवसर का हमें फ़ायदा उठाने के लिए अधिकतम गति से कार्य करना होगा।

कई वर्षों के उपरांत बोर्ड मीटिंग साथ मिल कर करने का मौक़ा मिला। इस उपलक्ष्य में सपरिवार सभी गुरुजनों को सिलीगुड़ी स्थित एक रिज़ॉर्ट में आमंत्रण दिया। अपनी टीम के द्वारा की गई व्यवस्था की सभी ने सराहना की और सभी को प्रगति पथ पर रहने की बधाई दी।

आने वाला समय हम सब के लिए रोमांचक होगा। औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति के लिए तीन प्रोजेक्ट तैयार हैं, सही रूप दे कर अपने कार्य को आगे बढ़ाना है। चक की और ज़ोरदार स्थापना करनी है और ग्राहकों को जिन वस्तुओं की ज़रूरत है उन्हें गठित कर प्रदान करना है। इनवेशन में एक ज़ोरदार लैब व टीम की स्थापना करनी है। GCA के द्वारा अन्य इकाइयों की मदद कर सही माइने में बदलाव लाना है। स्किलिंग व फ़ाउंडेशन द्वारा अपने क्षेत्र में विकास करना है और अपनी इंडस्ट्री को विश्व स्तरीय बनाने के लिए उत्कृष्ट टैलेंट प्रदान करना है।

एक बार फिर आप सब को बधाई व आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएँ।

आपका,

वेद

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x