Site icon पैका मैत्री

कोविड की स्थिति के मामले में यह महीना पिछले महीने की तुलना में बेहतर रहा है, साथ ही आपके करीबी लोग स्वस्थ होंगे

प्रिय मित्रों,

मुझे उम्मीद है कि कोविड की स्थिति के मामले में यह महीना पिछले महीने की तुलना में बेहतर रहा है, साथ ही आपके करीबी लोग स्वस्थ होंगे । मैं पहले अपना परिचय देने के लिए कुछ क्षण लेना चाहता हूं क्योंकि यह एकमात्र समय है जब मैं यहां लिख रहा हूं, प्लांट में बहुत कम लोग मुझे व्यक्तिगत रूप से जानते हैं. साथ ही बाद में जीसीए और इसकी वर्तमान स्थिति के बारे में चर्चा करूँगा। जब मैं इस लेख को लिख रहा हूं तो मैं उत्साहित और खुश हूं।

मुझे अपने करियर की शुरुआत में अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए मेरे आस-पास की ताकतों (मारवाड़ी परिवार में जन्म) द्वारा निर्देशित होने का सौभाग्य मिला है। मेरी यात्रा टाइलों/प्लाईवुड वितरण के साथ शुरू हुई, फिर कपड़ा में और फरवरी-२०२० में कंपोस्टेबल व्यापार संघ में शामिल होने से पहले बैंगलोर में चक के वितरक के रूप में थी। मैं यह स्वीकार करना चाहता हूं कि मेरे पास कई असफलताओं की कहानियां हैं जिन्होंने मुझे हर कदम पर मजबूत बनाया है। मैंने 2 जादुई शब्दों “नेवर स्टॉप” के साथ गाँठ बाँध ली है।

मैं चक में दक्षिण क्षेत्र के प्रमुख के रूप में शामिल हुआ, मेरे शामिल होने का केवल डेढ़ महीना था कि हम महामारी के तूफान से घिर गए। मुझे याद है कि अमित शर्मा और मैं मार्च 2020 के मध्य में सबसे संभावित ग्राहक अड्यार आनंद भवन के मालिक के साथ बैठक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन से ठीक पहले चेन्नई में थे, जब हमें घर लौटने के लिए अपने करीबी लोगों से अलर्ट और कॉल आने लगे। यह बहुत ही असामान्य था। हम उस समय व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहे और इसने हमारी क्षमता का परीक्षण किया। जून 2020 में नेशनल सेल्स हेड की भूमिका निभाने के लिए मेरे कंधे पर और अधिक जिम्मेदारियों के साथ पदोन्नत किया गया था, जिसके दौरान मैंने चक के निर्माण के लिए विभिन्न शहरों की यात्रा की। संचालन प्रमुख के रूप में जीसीए में जाने से पहले मैं 31 मई 2021 तक इस भूमिका में था।

ग्लोबल कम्पोस्टेबल एलायंस (जीसीए) के पास ज्ञान के आदान-प्रदान, सामग्री / प्रौद्योगिकी में नवाचार, निवेश के अवसर, नीति वकालत और सामाजिक परिवर्तन के माध्यम से प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए वैश्विक कंपोस्टेबल पैकेजिंग उद्योग को एक सार्वभौमिक मंच बनाने और प्रदान करने की दृष्टि है। इसका भावपूर्ण उद्देश्य इस अंतरिक्ष में शामिल सभी मूल्य श्रृंखलाओं को जोड़ना और एक स्वच्छ और स्वस्थ ग्रह की ओर गहरा प्रभाव डालना है.

मैं यह बताना चाहता हूं कि हमने जीसीए कोर टीम बनाने पर काम करना शुरू कर दिया है, जिनमें से कुछ को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिन्हें जुलाई की शुरुआत में शामिल किया जाएगा। जीसीए की भारतीय शाखा बंगलौर में स्थापित की जाएगी और इसकी प्रमुख कंपनी पहले से ही अमेरिका में बनाई जा रही है। हमें निश्चित रूप से इस लेख को पढ़ने वाले आप में से कई लोगों के मार्गदर्शन और समर्थन की आवश्यकता होगी। वैश्विक अंतरिक्ष में व्यापक प्रदर्शन के साथ जीसीए के लिए रोमांचक समय आने वाला है। हमने आंदोलन शुरू कर दिया है और अपने इरादे से दुनिया में धीरे-धीरे बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं।

हम असाधारण अनिश्चितता के समय में जी रहे हैं। ऐसा लगता है कि सब कुछ परिवर्तन में है। अस्थिरता राज कर रही है ! हम में से बहुत से लोग बस निष्क्रिय रूप से सहभागी हैं। पीड़ितों के लिए यह डरावना समय है जबकि आप जैसे नेताओं के लिए यह एक अद्भुत समय है – रॉबिन शर्मा।

मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं!

Exit mobile version