गुड गार्बेज पॉडकास्ट

सितम्बर, 2024 |

इस महीने गुड गार्बेज में हमने शॉन मिलर से बातचीत के माध्यम से कचरे के निपटान पर चर्चा की, जो एनविटा से हैं, और पोर्टलैंड में स्थित एक रेस्टोरेंट चैन से, जिसे बर्गरविल कहा जाता है, जो स्थिरता में नेतृत्व की भूमिका निभा रही है – उनके सप्लाई चेन निदेशक, सियारा लामिया, और सप्लायर, ब्यू व्हिटनी (एवरीडे हेम्प) के साथ।

दोनों बातचीतें अद्वितीय थीं! अगर आप मुझे जानते हैं, तो आपको पता होगा कि मैं अमेरिका के प्रशांत उत्तर-पश्चिम में पैदा हुआ और वहीं बड़ा हुआ। जब मैं बच्चा था, तब से बर्गरविल हमारे पास था। जब मैं छोटा था, तो यह लगभग एक फैंसी फास्ट फूड की तरह लगता था। उनके पास बर्गर, फ्रेंच फ्राइज़ और मिल्कशेक थे। लेकिन इसमें कुछ अलग था – सब कुछ ताजगी से भरा हुआ लगता था। इसे खाने के बाद आपको उतना बुरा नहीं लगता था। और स्थिरता उनके केंद्र में थी। अब समय आगे बढ़ चुका है – और मुझे पता था कि उन्हें गुड गार्बेज में प्रतिनिधित्व करना शानदार रहेगा!

इस एपिसोड की खास बात यह थी कि न केवल बर्गरविल का प्रतिनिधित्व सियारा के माध्यम से किया गया, बल्कि हमारे पास एक सप्लायर – ब्यू व्हिटनी भी थे। इसने एक मजेदार गतिशीलता पैदा की क्योंकि हमें उनके संबंधों का पता लगाने का मौका मिला। इसे ज़रूर सुनें!

शॉन – जो एनविटा में वरिष्ठ संचालन और स्थिरता निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। आज उत्तरी अमेरिका में एनविटा के पास लगभग 4,000 ग्राहक सुविधाएं हैं। उन ग्राहक सुविधाओं में से, वे 1.5 मिलियन टन कचरे का 60% लैंडफिल डाइवर्जन या अन्य पुनर्चक्रण साधनों के लिए भेजते हैं। शॉन इस बारे में और अधिक बात करते हैं – हम उनके ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण से बेहद प्रभावित हुए हैं, और हमें उम्मीद है कि आप इस बातचीत से उतना ही सीखेंगे जितना हमने सीखा।

अगर आपने अब तक गुड गार्बेज को नहीं सुना है, तो सुनें और सब्सक्राइब करें! Spotify, Apple Podcasts, YouTube – या जहां भी आप पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के बारे में पॉडकास्ट सुनते हैं।

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x