Site icon पैका मैत्री

ग्लोबल कम्पोस्टबल अलायन्स

जीसीए के प्रमुख विग कनन द्वारा साझा किया गया अनुभव:

मार्च जीसीए के लिए वास्तव में एक अद्भुत महीना था! हमने अपने नए कार्यालय को अंतिम रूप दे दिया है और हमारी टीम के कुछ सदस्य उसे चलाने के लिए जोश के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम टीम के दो नए सदस्यों का भी स्वागत करते हैं – रिया सारदा, जो हमारी बिजनेस डेवलपमेंट टीम का नेतृत्व करेंगी, और आशीष थॉमस, इन्वेस्टमेंट कंसल्टिंग टीम एसोसिएट। मई में रीथिंकिंग मैटेरियल्स के लिए सभी ब्रांड कोलैटरल तैयार करने के लिए प्रेरणा और जिष्णु पूरी तरह से आगे हैं, और हममें से बाकी लोग लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!

महीने का मुख्य आकर्षण व्यापक पैका टीमों के साथ एओपी के लिए लेक रिज़ॉर्ट, भीमताल की हमारी यात्रा थी। मेरे लिए सफर दिल्ली से वाईसीएल क्रू के साथ मस्ती से भरा, फिर भी ऊबड़-खाबड़ रास्तों से शुरू हुआ, दिल्ली की अविस्मरणीय यात्रा के साथ ख़त्म हुआ। सफर चार दिनों में कड़ी मेहनत करने और फिर अच्छे से जश्न मनाने की सच्ची भावना से भरा था! इतनी सारी अंतर्दृष्टि और ज्ञान का साझाकरण हुआ कि मैंने सोचा कि जीसीए कोर टीम के कुछ सदस्यों को इसके बारे में अपने शब्दों में बोलने देना सबसे अच्छा है।

मंजू:

अपने बैग में बमुश्किल समाप्त प्रस्तुतियों के साथ हम दिल्ली के लिए उड़ान में सवार हुए, नेतृत्व टीम को यह दिखाने के लिए उत्साहित थे कि हम क्या बना रहे हैं। जैसा कि किंवदंती है, एओपी बेहद आकर्षक हो सकता है, और पिछले छह महीनों में जीसीए के साथ आगे और पीछे जाने वाले कई विचारों के साथ, हम इस बात से घबराए हुए थे कि नेतृत्व टीम को ये प्लेटफार्म कैसा लगेगा और क्या हमारे महीनों की कड़ी मेहनत वास्तव में रंग ला पाएगी। दिल्ली से भीमताल तक की थकाऊ लेकिन मजेदार यात्रा के बाद, हम सभी रात के खाने पर मिलने के लिए उत्साहित थे। हम पहले दिन एक पूरी रात (वास्तव में, दो!) खींचने में कामयाब रहे और अगले दिन बेली के ध्यान-सत्र और वेद के गर्मजोशी से स्वागत से निश्चित रूप से हमारी नसों को शांत करने में मदद मिली। जैसा कि अपेक्षित था, सत्र AFRY के सत्र की तरह ही सूचनात्मक और उल्लेखनीय थे और हमने प्लेटफार्म की एक झलक देकर सभी की जिज्ञासा को शांत किया। एओपी के दूसरे दिन हमने प्लेटफार्म का एक डेमो दिया, हमने उत्सुकता से सभी की प्रतिक्रिया के लिए कमरे के चारों ओर देखा। राहत मिली जब हमें कमरे में सभी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और हमारे बजट और लक्ष्यों पर व्यापक टीम द्वारा सहमति व्यक्त की गई।

त्रुप्ति :

मैं एओपी का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित थी क्योंकि अगस्त 2021 में जीसीए में शामिल होने के बाद यह मेरा पहला कार्यक्रम था। यह एक बहुत अच्छा इवेंट था और हमने बहुत सारी प्रोफेशनल अंतर्दृष्टि प्राप्त की। सभी साथी सदस्यों द्वारा दी गई प्रस्तुतियाँ अंतर्दृष्टिपूर्ण थीं और हमें समग्र रूप से संगठन की कार्य संस्कृति, विज़न और रोडमैप की समझ मिली। यह हमारे डोमेन के बारे में विचारों को साझा करने, आदान-प्रदान करने का एक शानदार मंच था। शहर के जीवन की हलचल से दूर कनेक्शन बनाने के लिए यह एक स्वागत योग्य अवकाश और अनुकूल वातावरण था। शाम को हमने प्रस्तुतियों के बाद एक अद्भुत समय बिताया, जहां हमने नए दोस्त बनाए, अपनी चिंताओं को कुछ अद्भुत संगीत से दूर किया और दिन शानदार भोजन के कारण हमारे होठों पर मुस्कान के साथ समाप्त हुआ! इसने एक अच्छी ऊर्जा और एक शक्तिशाली गति पैदा की; और हम एक नए जोश, अधिक रचनात्मकता और संगठन के मिशन और मूल्यों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के साथ लौटे। मैं उन आयोजकों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहती हूं जिन्होंने इस एओपी को एक शानदार सफलता दिलाई और अगले कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं!

Exit mobile version