Site icon पैका मैत्री

टीम “पैका” ने स्पेशलिटी पेपर एशिया में भाग लिया

टीम “पैका” ने स्मिथर्स ग्रुप द्वारा सिंगापुर में आयोजित स्पेशलिटी पेपर एशिया सम्मेलन में भाग लिया। यह 8-9 जून 2023 का 2 दिवसीय सम्मेलन था, जिसमें पारंपरिक प्लास्टिक पैकेजिंग के सस्टेनेबल विकल्पों पर चर्चा करने वाले 5 अलग-अलग सत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

सत्र 1: बाज़ार अवलोकन और रुझान विश्लेषण – विशेष पेपर

सत्र 2: फाइबर आधारित सामग्रियों का नया विकास

सत्र 3: स्थायी भविष्य के लिए विशेष पेपर अनुप्रयोग पर नया शोध

सत्र 4: जैव-आधारित बैरियर कोटिंग के विकास में रुझान और चुनौतियाँ

सत्र 5: ईएसजी और स्थिरता

सभी सत्रों में प्रमुख चर्चा डब्ल्यूवीटीआर, ओटीआर की बाधा संपत्तियों में लागत प्रभावी सस्टेनेबल विकास और वास्तविक पैकेजिंग मशीनों के दौरान मशीनेबिलिटी और अंततः स्थिरता के दावों को प्राप्त करने पर चर्चा थी।हमने नेस्ले, पेप्सी कंपनी जैसे ब्रांड मालिकों और मोंडी, कोहलर पेपर इत्यादि जैसे विशेष कागज निर्माताओं द्वारा लंबी शेल्फ लाइफ के लिए उच्च बाधा प्राथमिक पैकेजिंग विकास पर एक अच्छा सत्र भी आयोजित किया।

सम्मेलन के दूसरे दिन में, कई वक्ताओं द्वारा दी गई जैव-आधारित फ़ीड स्टॉक, बैरियर कोटिंग्स, ईएसजी और स्थिरता प्रस्तुतियों में रुझान और चुनौतियों को शामिल किया गया। जैव-आधारित बैरियर फॉर्मूलेशन की प्रभावकारिता, स्केल-अप और लागत दक्षता पर भी रासायनिक आपूर्तिकर्ताओं के साथ हमारी अच्छी बातचीत हुई। इन दो दिनों में हमारे पास पेपर पैकेजिंग में नई रणनीतियों और नए रुझानों को इकट्ठा करने का एक अच्छा समय था।

इस सम्मेलन के परिणामस्वरूप, हमें अपने नेटवर्क का विस्तार करने और विभिन्न ब्रांड मालिकों, कागज निर्माताओं और रासायनिक आपूर्तिकर्ताओं के साथ संबंध बनाने का मौका मिला।

हमने एक विकसित एशिया-प्रशांत वित्तीय और वाणिज्यिक उच्च विकास वाले देश की एक आकर्षक यात्रा की, और हमारे नवाचारों के लिए सीखने, नेटवर्किंग, विचार-विमर्श और इनपुट पर उपयोगी खर्च किया। हम भविष्य में इसी तरह के सम्मेलनों में रिजेनरेटिव पैकेजिंग में बड़े पैमाने पर नवाचारों के बारे में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं।

Exit mobile version