Site icon पैका मैत्री

धरती पर हमारे जीवन की नींव है समय। जीवन की गुणवत्ता इस बात पर निर्भर करती है कि हम अपना समय कैसे गुज़ारते हैं।

प्रिय साथियों,

धरती पर हमारे जीवन की नींव है समय। जीवन की गुणवत्ता इस बात पर निर्भर करती है कि हम अपना समय कैसे गुज़ारते हैं।

मैं अनुभव करता हूँ कि आधुनिक यंत्रों ने हमारे ध्यान को वर्तमान से छीन लिया है। हमारा ध्यान निरंतर विचलित रहता है और हम वर्तमान के आनंद से वंचित रह जाते हैं। अभी की जगह हम सदा ही भूत या भविष्य में जीने लग जाते हैं। इस बीमारी पर क़ाबू पाना सुखमय और योगदानपूर्ण जीवन के लिए आवश्यक है।

यह इस वर्ष का अंतिम महीना है और अपने जीवन पर चिंतन करने का अच्छा मौक़ा है। मैं हर वर्ष अलगअलग दृष्टिकोण से सोचता हूँ  कि यह स्वांस हमें उपहार के रूप में प्रदान की गयी है और उसका सदुपयोग हो रहा है कि नहीं। मैं अपने जीवन को 8 छेत्रों में बाँटता हूँ धार्मिक, परिवार, समाज, व्यापार, आर्थिक प्रबंध, रुचि, स्वास्थ्य सेवा – और आँकलन करता हूँ कि इस वर्ष मैंने हर दिशा में निर्धारित योगदान किया या नहीं।

मैं आप सभी को सुझाव देना चाहूँगा की अपने जीवन के इन सभी क्षेत्रों में लक्ष्य बनाएँ और उन पर आधारित सालाना लक्ष्य भी स्थापित करें। इसके उपरांत हर सप्ताह इन पर गौर करें और अपनी दिनचर्या में इसके अंश शामिल करें।

सभी का समय सीमित है और एक बार हमें  जीवन के महत्वपूर्ण तत्वों का अहसास हो जाए तो हम समय का और सदुपयोग कर सकते हैं।

इस माह हमने कम्पनी के लक्ष्यों पर ध्यान किया और आगे के मार्ग बनाने पर कार्य किया। इस सोच के आवश्यक अंश इस प्रकार हैं:

  1. Compostables भी इस वर्ष Pakka का हिस्सा बन जाएगा और हम एक टीम जैसे कार्य करेंगे।
  2. हम 2022 में प्रोजेक्ट जागृति पर कार्य करेंगे और अपने प्रांगण को और मजबूत बनाएँगे। PM3 मोल्डेड में विस्तारीकरण किया जाएगा।
  3. मोल्डेड प्रॉडक्ट्स पर ध्यान दे कर हम CHUK को और स्थापित करेंगे और देश विदेश में अपना पल्प प्रदान कर उत्पादन और बढ़ाएँगे।
  4. इस के साथ ही एक टीम 250-300 TPD पल्प मिल स्थापित करने के कार्य पर लग जाएगी और 2023 में उस प्रोजेक्ट पर ज़ोर डाला जाएगा।
  5. 2025 का लक्ष्य होगा 2000 Cr

लक्ष्य ऊँचा है और हमें इसे प्राप्त करना है। इस कार्य में सबकी ऊर्जा लगेगी।

हम सब जब आने वाले वर्ष के लिए विचार करें  कि  इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमारा सर्वश्रेष्ठ योगदान क्या हो सकता है और अपने लक्ष्यों को सामूहिक लक्ष्य से जोड़ें।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

Exit mobile version