नई सोच : ब्रांडिंग एंड कम्युनिकेशन – शशांक मेहरा

अगस्त, 2022 |

यश पैका लिमिटेड ने जागृति कार्यक्रम के तहत वृहत विस्तार की घोषणा की।

इस विस्तार के साथ, ब्रांड का उद्देश्य उपभोक्ताओं को एक संधारणीय पैकेजिंग विकल्प प्रदान करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाना है।

प्लास्टिक पैकेजिंग के पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में बढ़ती उपभोक्ता जागरूकता के साथ, संधारणीय पैकेजिंग सामग्री की मांग में भी वृद्धि हुई है। अपने ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद प्रदान करने के उद्देश्य से, भारत में कंपोस्टेबल पैकेजिंग में अग्रणी यश पैका लिमिटेड ने कार्यक्रम जागृति के एक हिस्से के रूप में अपनी चौथी पेपर मशीन की स्थापना की घोषणा की है जो अत्याधुनिक मशीन से निश विशेष पेपर को सक्षम बनाएगा। यह नया अतिरिक्त संयंत्र उत्पादन क्षमता को 100 एमटी (मीट्रिक टन) तक बढ़ा देगा, जिससे ब्रांड ग्राहकों की मांगों को पूरा करने में सक्षम होगा और पहली बार घरेलू स्तर पर विशेष ग्रेड का पेपर उपलब्ध होगा ।

इस महत्वपूर्ण प्रगति के साथ, ब्रांड का इरादा मौजूदा और संभावित निवेशकों की रुचि को भी बढ़ाने का है। इसके अलावा, अपनी स्थिरता पहल को मजबूत करने और अयोध्या, उत्तर प्रदेश में अपनी सुविधाओं की क्षमताओं में सुधार करने के लिए, यश पैका लिमिटेड एफआरवाई (AFRY) के सहयोग से एक एकीकृत ब्राउनफील्ड विस्तार परियोजना शुरू कर रहा है। रणनीतिक साझेदारी से ब्रांड को पल्प और पेपर मशीन के बढ़े हुए उत्पादन के अनुरूप समर्थन बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

जागृति कार्यक्रम की अतिरिक्त विवरण

• विलयन के लिए प्रति दिन 100 मीट्रिक टन की विशेष पेपर मशीन, जिसमें अनुकूलन द्वारा प्रस्तुती के साथ लचीली पैकेजिंग, कृषि अवशेष बगैस की शक्ति शामिल है

• 100% जैव ईंधन से चलने वाला 10MV (मेगावाट) कोजेन प्लांट

• पल्प मिल की वृद्धि द्वारा पल्प क्षमता में 75% की वृद्धि (पर्यावरण के अनुकूल पल्प रिकवरी आइलैंड की समकक्ष क्षमता को बढ़ाकर)।

• पल्प और कागज मशीनों के बढ़े हुए उत्पादन के अनुरूप बुनियादी ढांचे का समर्थन

इस विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, जगदीप हीरा, बिजनेस हेड – यश पैका लिमिटेड ने कहा, “उपभोक्ताओं की बढ़ती जागरूकता के साथ खाद पैकेजिंग की मांग आपूर्ति से अधिक रही है। यश पक्का लिमिटेड में, हमने सार्थक और पर्याप्त समाधानों के माध्यम से इस बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने की जिम्मेदारी ली है। हमारी नई 100 मीट्रिक टन पेपर मशीन के साथ, हम अपने ग्राहकों को बेहतर पैकेजिंग समाधान पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, अत्याधुनिक पेपर मशीन ग्राहकों को घरेलू रूप से निर्मित विशिष्ट पेपर की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करेगी।

हीरा ने आगे कहा, “हमारा कार्यक्रम जागृति पर्यावरण के अनुकूल अभिनव पैकेजिंग समाधानों के निर्माण के हमारे मिशन को बढ़ावा देगा और भारत में रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने में योगदान देगा। इसके अलावा, यश पैका लिमिटेड में, हमारी दृष्टि गुणवत्तापूर्ण पैकेजिंग समाधान पेश करके विश्व को बदलने की है। हम उत्पादन के दौरान पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्ञान और अनुभव के संचय पर जोर देते हैं।”

यश पैका लिमिटेड ने एफआरवाई (AFRY) को अपनी अयोध्या फैसिलिटी में एकीकृत ब्राउनफील्ड विस्तार परियोजना के लिए बुनियादी इंजीनियरिंग अध्ययन करने के लिए अनुबंध प्रदान करने के बाद अपने विस्तार कार्यक्रम जागृति के लिए जमीनी कार्य शुरू कर दिया है। एकीकृत ब्राउनफील्ड विस्तार परियोजना का प्राथमिक उद्देश्य उत्कृष्ट प्रोटोकॉल और मानकों का उपयोग करते हुए अन्य उच्च जटिल प्रणालियों के साथ एकीकृत करने के लिए विरासत प्रणालियों को उन्नत करना है। इसलिए, बुनियादी इंजीनियरिंग अध्ययन, लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यश पैका के बारे में:
यश पैका लिमिटेड, 1981 में केके झुनझुनवाला द्वारा यश पेपर्स लिमिटेड के रूप में स्थापित किया गया था, जो भारतीय संधारणीय पैकेजिंग उद्योग में अग्रणी है। इन 40 वर्षों में, कंपनी एक पेपर निर्माता से एक स्थायी पैकेजिंग समाधान प्रदाता के रूप में बदल गई है। 450 से अधिक सदस्यीय कंपनी अपने समग्र दृष्टिकोण के माध्यम से प्लास्टिक मुक्त भविष्य के निर्माण की दिशा में कार्य करती है। यश पैका लिमिटेड की 43 देशों में एक मजबूत व्यावसायिक उपस्थिति है और इसका लक्ष्य 2024 तक अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना करना है। इसे एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय संगठन बी-कॉर्प द्वारा ‘शीर्ष 10 पर्यावरणीय रूप से संधारणीय कंपनियों’ में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।

 

 

 

 

 

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x