Site icon पैका मैत्री

“नया साल, नए विचार: इनोवेशन  टीम 2024 में अत्याधुनिक नवाचारों की लहर लाने के लिए तैयार हैं!”

प्रिय टीम,

जैसे-जैसे हम 2023 के अंत के करीब पहुंच रहे हैं, पैका के विकास में इनोवेशन और R&D टीम के योगदान की प्रगति पर अपडेट करना खुशी की बात है।

हम फ्लेक्सी पैक के पहले संस्करण को लैब स्केल से वाणिज्यिक उत्पादीकरण तक बढ़ाने में सक्षम हैं। यह उपलब्धि तेजी से सीखने, आगे की सोच और एक केंद्रित लक्ष्य हासिल करने के लिए एक बेहतरीन टीम प्रयास का उदाहरण है। हम स्वच्छ ग्रह के लिए पुनर्योजी पैकेजिंग के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समर्थन और मार्गदर्शन के लिए पैक्का के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। टीम अगली पीढ़ी के फ्लेक्सी पैक उत्पादों में उच्च प्रदर्शन और लागत-कुशल संरचनाएं बनाने की दिशा में काम कर रही है।

आशा है, आप सभी दिवाली चॉकलेट का आनंद लेने में सक्षम थे जिसमें हमारे पहले फ्लेक्सी पैक उत्पाद लॉन्च में पुनर्योजी कागज-आधारित पैकेजिंग शामिल थी।

टीम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भागीदारी के माध्यम से अत्याधुनिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर लगातार खुद को अपडेट कर रही है। इस पहलू पर, मैंने नवंबर 2023 के दौरान स्लोवेनिया के लजुबलीजाना में “फाइबर-आधारित पैकेजिंग के लिए बैरियर टेक्नोलॉजी के बुनियादी ढांचे” पर एक पाठ्यक्रम में भाग लिया। यह पाठ्यक्रम समृद्ध था क्योंकि इसमें फाइबर आधारित फ्लेक्सी पैक उत्पाद के संपूर्ण मूल्य श्रृंखला विज्ञान और प्रौद्योगिकी, कानून को शामिल किया गया था। यात्रा ने इस क्षेत्र में प्रमुख खिलाड़ियों के साथ नेटवर्क बनाने और जुड़ने में भी मदद की।

पेपरेक्स 2023 पैका इनोवेशन के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम था। मेरी जानकारी के अनुसार, पैक्का किसी वैश्विक प्रदर्शनी में अपने बूथ पर इनोवेशन स्टॉल प्रदर्शित करने वाली पहली कंपनी व्यक्ति था। टीम के लिए, यह ग्राहकों की अंतर्दृष्टि को समझने, खाद्य पैकेजिंग और सेवाओं में नए उत्पाद बनाने और बड़े समुदाय से जुड़ने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को प्रस्तुत करने और प्रदर्शित करने का एक अवसर था। टीम ने कड़ी मेहनत की और उपभोक्ताओं को निम्नलिखित नवाचार दिखाए:

  1. फ्लेक्सी पैक
  2. रिगिड्स: नए ढक्कन वाले डिज़ाइन वाले नॉन -सॉगी डिलीवरी कंटेनर
  3. रिगिड्स: होम कम्पोस्टेबल कटलरी (चम्मच और कांटा)
  4. बेवरेज कप

लीडरशिप रिट्रीट के दौरान समझौतों को तेजी से ट्रैक करने और इनोवेशन टीम को IISE में आई-रिसर्च हब में स्थानांतरित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से हम IISE से जुड़े। यह बातचीत हमें परागण को पार करने और नए उत्पादों के निर्माण में आगे रहने और सस्टेनबल पैकेजिंग में इनोवेशन प्रयोगशाला की अत्याधुनिक स्थापना स्थापित करने में सक्षम करेगा।

इनोवेशन टीम नए साल के बारे में उत्साहित हैं ताकि पैक्का के विकास, टॉपलाइन और बॉटम-लाइन का समर्थन करने वाले कई नए इनोवेशन तैयार किए जा सकें। समस्त पैक्का टीम को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Exit mobile version