ना डरे थे ना डरेंगे हम लड़े थे और लड़ेंगे — सुधीर किरार

जून, 2021 |

प्रिय मित्रों,

यह पहली बार है जब मैं आप सभी के साथ इस तरह से संवाद कर रहा हूं। आप में से बहुत से लोग मुझे ठीक से नहीं जानते होंगे। मैं कंपोस्टेबल व्यापार संघ का नेतृत्व करता हूं और मैं दिल्ली में रहता हूं और पिछले दो वर्षों से चक के साथ काम कर रहा हूं।

एक साल से थोड़ा अधिक समय पहले, महामारी आई और हम लॉकडाउन में चले गए और बिक्री में लगभग 4 महीने का नुकसान हुआ, जिसका मतलब था कि हमने जो योजना बनाई थी उसे हासिल नहीं कर सके । लेकिन सभी के धैर्य, ताकत और समर्थन के साथ, हम 3 लाख पीसेज (अप्रैल की बिक्री ) से दिसंबर में 1 करोड़ पीसेज से अधिक की बिक्री कर पाए।

दूसरी लहर फिर से आ गई और सभी रेस्तरां फिर से बंद हो गए और अप्रैल और मई में हमारे पास कठिन समय था। लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि आपके समर्थन से, हम पिछले साल की तुलना में बेहतर बिक्री करेंगे।

मुझे पता है कि हम में से बहुत से लोग कोविड से गुजर चुके हैं और हमने अपनी टीम के कु छ सदस्यों को खो दिया है, लेकिन हमें मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है। हमने २०२१-२२ में बहुत आक्रामक लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्य लिए हैं और एक टीम के रूप में हमें उन लक्ष्यों को पूरा करने की आवश्यकता है क्योंकि वे न के वल रिट्रीट में निर्धारित कंपनी लक्ष्य है, बल्कि संगठन को आगे ले जाने और नए माईलस्टोन / ऊं चाइयों तक ले जाने में व्यक्तिगत लक्ष्य हैं।

ये लक्ष्य हमारे व्यक्तिगत विकास के लिए हैं क्योंकि हम संगठन का हिस्सा हैं। जैसे-जैसे संगठन बढ़ता है, हम सब इसके साथ बढ़ते हैं। चक के बारे में बात करते हुए मुझे गर्व महसूस होता है क्योंकि हम खाद की दिशा में काम करके अपनी अगली पीढ़ी के लिए धरती को बेहतर की कोशिश कर रहे हैं। चक को स्वयं के लक्ष्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए मुझे जो आत्मविश्वास और सम्मान मिला है, वह अतीत में मैंने जो कु छ भी किया है, उससे कहीं अधिक है। समय अभी कठिन है, और बेहतर के लिए बदलेगा बस हमें मजबूत रहने की जरूरत है।

हम वो नहीं है, जो इतनी जल्दी पिछे हट जाए साहिल पे पहुँच के , समंदर के लहरों से डर जाए — हसन सुल्तानपुरी

हम सभी को एक विज़न और मिशन की आवश्यकता है और हम वह हासिल करेंगे जो हमने हासिल करने के लिए निर्धारित किया है।

— अमित शर्मा

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x