Site icon पैका मैत्री

नेशनल क्लाइमेट कान्क्लेव-2023

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 2 दिनों तक नेशनल क्लाइमेट कान्क्लेव-2023 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम 10 और 11 अप्रैल 2023 को आयोजित किया गया था, जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सीएम योगी हमारे स्टॉल पर पहुंचे।

कॉन्क्लेव सीओपी-26 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित बढ़ी हुई जलवायु कार्रवाई की तर्ज पर जलवायु कार्रवाई में तेजी लाने के चल रहे प्रयास का हिस्सा है। कॉन्क्लेव को “LiFE – पर्यावरण के लिए जीवन शैली” के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है। इसका उद्देश्य भारत के राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों को जलवायु क्षेत्र में चुनौतियों/मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने और स्थानीय स्तर पर अभिनव समाधानों का पता लगाने के साथ-साथ हितधारकों का एक जीवंत नेटवर्क बनाने के लिए एक छत के नीचे लाना था जो एक दूसरे के साथ जुड़ना जारी रखेंगे। क्रॉस-कटिंग विषयों जैसे जोखिम शासन, प्रौद्योगिकियों और नवाचार के साथ-साथ घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय जलवायु वित्त पर।

https://www.linkedin.com/posts/ncc2023_ncc2023-localclimateaction-climatesmartup-activity-7052218666972524544-UDVP/?utm_source=share&utm_medium=member_desktop

 

Exit mobile version