Site icon पैका मैत्री

“परिवर्तन को अपनाना: बैंगलोर में हमारे नए लैब का उद्घाटन”

तात्कालिकता की उन्मत्त भावना हमारा संचालन सिद्धांत है – एलोन मस्क

व्यावसायीकरण नवाचार की अवधारणा को गति देने के लिए, एक महत्वपूर्ण आवश्यकता बुनियादी ढांचे की है। स्वच्छ ग्रह के हमारे सपने को साकार करने और अग्रणी मूल्य निर्माता बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, पैका इनोवेशन हाल ही में बैंगलोर में सह-कार्यशील स्थान से हमारे अपने लैब में रिलोकेट हो गया है।

लैब को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में, हमने कई स्थानों का दौरा करना शुरू किया और अत्याधुनिक लैब स्थापित करने के लिए प्रमुख आवश्यकताओं के आधार पर शीर्ष 3 स्थानों को प्राथमिकता दी। शीर्ष स्थान पर आईआईएससी, आई-रिसर्च हब और उसके बाद बेंगलुरु में आचार्य और सीआईपीईटी इनक्यूबेशन सेंटर थे। हमने जल्द से जल्द लैब स्थापित करने के लिए आचार्य पर ध्यान केंद्रित किया, जिसने हमारी अधिकांश तात्कालिक आवश्यकताओं को पूरा किया। एक बार जब आचार्य स्थान को मैकआर्थर कृष्णा द्वारा चुना गया, संकल्पित किया गया और निर्देशित किया गया, तो एक महीने के समय में 3000 वर्ग फुट क्षेत्र में एक रचनात्मक, अभिनव और 75% मोबाइल लैब आधारित पैका ब्रांड की स्थापना की गई।

हम पुनर्योजी पैकेजिंग के लिए बड़े पैमाने पर सामग्रियों पर काम करने के लिए आवश्यक उच्च तकनीक वाले  उपकरणों और मशीनरी से युक्त कला लैब की शुरुआत करने की प्रक्रिया में हैं।

इस महीने न केवल हमारी अपनी लैब की स्थापना एक बड़ी कहानी है, बल्कि हमें यह घोषणा करते हुए भी ख़ुशी हो रहा है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने अक्टूबर 2023 की बैठक के दौरान, पैका इम्पैक्ट लिमिटेड को पैका लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में स्थापित करने के लिए मतदान किया, जो 21 अक्टूबर 2023 प्रभावी है।

हमें 25 अक्टूबर को बोर्ड मीटिंग के तुरंत बाद अपनी कंपनी के संस्थापक श्री वेद कृष्ण का नई लैब में स्वागत करने का सौभाग्य मिला और स्वागत बेहद सकारात्मक था। बायोमटेरियल्स का उपयोग करके विश्व स्तर पर नवीन पुनर्योजी पैकेजिंग समाधानों के अग्रणी आपूर्तिकर्ता के रूप में कंपनी की गति और स्थिति को कैसे बनाए रखा जाए, इस पर चर्चा करने के लिए संस्थापक और पूरी टीम एक दिन के लिए एकत्र हुए।

जैसे-जैसे हम दिवाली की ओर बढ़ रहे हैं, इनोवेशन टीम भी इस खुशी के मौके पर आप में से प्रत्येक का मुंह मीठा करने के लिए तैयार है।

हमारी उत्साही यात्रा में हर किसी के समर्थन की दिल से सराहना करते हैं, और टीम पैका को आनंदमय दिवाली के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

Exit mobile version