Site icon पैका मैत्री

पिछले कुछ माह चक टीम और मेरे लिए बहुत रोमांचक रहे है!

चक की ओर से नमस्कार ।

चक के बारे में आप सभी को अपडेट देने का सबसे कठिन काम मैं काफी हद तक टालता रहा हूं। इसका कारण यह नहीं है की चक में अपडेट की कमी है, लेकिन यह है की शायद अपने शब्दों से मैं चक का पिछले कुछ महीनो का सफर ठीक तरह से व्यक्त न कर पाऊं ।

इसलिए शुरू करने से पहले मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि हमें इतना अच्छा ब्रांड सौंपा गया है। यदि मैं कहूंगा कि चक के लिए पिछले छह महीने बेहद रोमांचक रहे हैं, शायद सुनने में अजीब लगे। लेकिन बहुत ईमानदारी से कहूँ तो सच्चाई किसी रोमांच से कम नहीं है। यह समय हमारे लिए रोलरकोस्टर की सवारी जैसा रहा है – अब तक की सबसे अधिक सेल्स संख्या पाने एवं उत्पाद की मांग से प्रभावित होने के बीच, ऐसा लगता है कि हमने यह सब कुछ 3-4 महीनों के भीतर देखा है। लेकिन हम यह भी जानते हैं कि खेल अभी शुरू हो रहा है। टीम ने पिछले 4 वर्ष में जो मेहनत की थी, वह अब फलीभूत हो रही है। सेल्स टीम को प्रोत्साहित किया जाता है। उत्पाद टीम भी अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए नए नए तरीके अपना रही है। आपूर्ति श्रृंखला टीम नई क्षमताओं का निर्माण करते हुए हमारे क्षितिज का विस्तार कर रही है। यह एक नई ऊर्जा और आशावाद का शुरुआत है।

मैं पूरे लेख को केवल रसपूर्ण शब्दों तक ही सीमित नहीं रखना चाहता। शायद मेरे सभी बड़े दावों की व्याख्या करना आवश्यक है:

सेल्स में हमने सबसे बड़े शहरों और प्रत्येक शहर के सबसे बड़े ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने संसाधनों में थोड़ा बदलाव किया है। इस तरह सभी प्रमुख ग्राहकों को हमारी सेल्स और ग्राहक उत्कृष्टता टीमों से अधिक व्यक्तिगत ध्यान भी मिल रहा है। मैन्युफैक्चरिंग टीम के अटूट समर्थन के साथ सेल्स टीम के अथक प्रयास के परिणामस्वरूप रिकॉर्ड सेल्स महीनों में हुई है। हमने इस वर्ष के पहले चार महीनों में ही अपने पिछले वर्ष के राजस्व का 50% हासिल कर लिया है। और खेल अभी शुरू हो रहा है।

उत्पाद में सुधार पर, हम कुछ दिलचस्प विचारों पर काम कर रहे हैं। शायद बहुत दिलचस्प हैं। चक के लिए हमारा पहला पेटेंट आवेदन पिछली तिमाही में एक नए उत्पाद के लिए दायर किया गया है। हम अभी इस समय कुछ अतिरिक्त पर भी काम कर रहे हैं। डिलीवरी कंटेनरों की हमारी नई श्रृंखला पुरस्कार जीत रही है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ग्राहकों से ढेर सारा प्यार भी मिल रहा है। डिलीवरी कंटेनर को साथ मिलेगा डिलीवरी मील ट्रे का। जी हाँ, इसकी भी तैयारी चल रही है । इसके अलावा, कुछ उत्पादों में डिज़ाइन अपग्रेड चल रहा है। इसकी जानकारी हम आपको धीरे धीरे देते रहेंगे ।

अब हमारे लिए सबसे बड़ा ऊर्जा स्रोत वह है जिस पर हमारी आपूर्ति श्रृंखला टीम काम कर रही है। कुछ सीखने (जिसे विफलता के रूप में भी जाना जाता है) के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि हम आउटसोर्सिंग से सम्बंधित अपनी महत्त्वाकांक्षाओं को पूरा करने की कगार पर हैं । मैं यह लेख अयोध्या से दूर एक कारखाने से परीक्षण अपडेट पर हमारी आपूर्ति श्रृंखला टीम के साथ निरंतर कॉल्स के दौरान लिख रहा हूं। हां, हम बंगलौर में एक सहयोगी कारखाने में अपने डिलीवरी कंटेनर परिचालित करने में काफी हद तक सफल रहे हैं। और हमने दो अन्य कारखानों की भी पहचान की है जो हमारी क्षमता वृद्धि में मदद कर सकते हैं। हमारे मूल में, हम अपने डाइन-इन उत्पादों की बढ़ती क्षमताओं को पूरा करने के लिए नए सांचे जोड़ रहे हैं। यह एक सफल और तीव्र गति से हो रहा है।

तो, हाँ, चक आप सभी के समर्थन और आशीर्वाद के साथ अच्छा कर रहा है। और पूरी चक टीम आप सभी को आपके अटूट समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद देती है। चक में हम सभी की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद।

Exit mobile version