Site icon पैका मैत्री

पैका इम्पैक्ट

हमारी फ्लेक्सी पैक संरचना को कंपोस्टेबल योग्य प्रमाणित किया गया है

पिछला साल बहुत ही रोमांचक था क्योंकि पैका इम्पैक्ट लिमिटेड, को इसकी नींव के रूप में इनोवेशन के साथ शामिल किया गया था। दो प्रमुख परियोजनाओं, फ्लेक्सी पैक और खनिज छर्रों ने पिछले वर्ष में महत्वपूर्ण प्रगति की। आईएस 9845: 1998 (पुन: पुष्टि 2018) के अनुसार कंपोस्टेबल ग्रेड सुरक्षित, फ्लेक्सी पैक और मिन्नेरल पेल्लेट  पर आधारित कटलरी विकसित की गई थी। विभिन्न सब्सट्रेट्स और बायोपॉलिमर का उपयोग करके फ्लेक्सी पैक के कई ग्रेड उच्च ऑक्सीजन और नमी अवरोधक गुणों के साथ विकसित किए गए थे।

हमने नए साल की शुरुआत ऊर्जा की एक नई भावना के साथ की क्योंकि हमें जुलाई 2022 के महीने में प्रस्तुत नमूनों के लिए खाद परीक्षण पर अंतरिम रिपोर्ट पर सकारात्मक समाचार मिला। हमारे फ्लेक्सी पैक संरचना को आईएसओ 17088-2021 और आईएसओ 14855-1 के अनुसार कॉमपोस्टबल प्रमाणित किया गया है। हम वर्तमान में प्राथमिक और माध्यमिक खाद्य पैकेजिंग में इस संरचना के अनुप्रयोगों के विकास पर काम कर रहे हैं। हमने एक्सट्रूज़न और इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया का उपयोग करके लाइम स्लज और बायोपॉलिमर से कटलरी का निर्माण किया और इसकी प्रक्रिया और उत्पाद अनुकूलन प्रगति पर है।

इसके अलावा, हमें जनवरी के महीने में हमारी पहली बाहरी परियोजना मिली, जो इंजेक्शन मोल्डेड बायो कम्पोजिट उत्पादों के विकास पर केंद्रित है। हमारे पास इस परियोजना के लिए प्रोटोटाइप विकसित करने के लिए केवल एक महीने का समय हैं, लेकिन हम परिणाम में आश्वस्त हैं। इसके अलावा, हम बायोल्यूशंस में चक उत्पादन टीम के साथ डिलीवरी कंटेनर पानी अवशोषण में कमी और प्रक्रिया अनुकूलन पर काम कर रहे थे। इस कार्य में हम डेलिवरी कंटेनर के जल अवशोषण प्रतिशत को कम करने में सक्षम थे। ढाले गए उत्पादों की प्रक्रिया अनुकूलन और गुणवत्ता सुधार पर आगे का काम प्रगति पर है।

Exit mobile version