Site icon पैका मैत्री

यश पैका एक बढ़ती हुई कंपनी है जो आत्म विकास को बढ़ावा देती है

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के रहने वाले , अभिषेक, पीवीएस टीम में पल्प मिल ऑपरेशंस हेड के रूप में शामिल हुए हैं। उन्हें 8+ वर्षों का अनुभव है। उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक और डिप्लोमा किया है। उनके परिवार में माता-पिता, उनकी पत्नी और बेटा हैं। यश पैका में उनके मेंटर श्री अनिल खरे हैं और बडी श्री राज नारायण हैं।

टीम के साथ समन्वय स्थापित करके चलना, काम को ज़िम्मेदारी और उचित समय में करना उनकी ख़ासियत है। वह ईश्वर में दृढ़ विश्वास रखते हैं और श्रीमद्भगवद गीता जैसे शास्त्र उनके पथ प्रदर्शक रहे हैं। वह मानते हैं कि जिन मूल्यों से आपके माता -पिता ने आपको पाला होता है, आगे चलकर वही आपकी आंतरिक आवाज़ बन जाते  हैं।

अभिषेक पल्प और काग़ज़ संबंधी हालिया और अत्याधुनिक शोध को पढ़कर स्वयं को अपडेटेड रखते हैं। उनका झुकाव ज्योतिष को एक विज्ञान के रूप में अध्ययन करने की ओर है और ज्योतिष को वह तार्किक रूप से समझने का प्रयास करते हैं। उनकी अन्य रुचियाँ सुडोकू और योग हैं। वह कारखाने में प्रार्थना सभा की सराहना करते हैं, जो दिन की शुरुआत करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है। वह इस तथ्य को भी पसंद करते हैं कि तनाव दूर करने के लिए संगठन परिसर में वाद्य संगीत बजाया जाता है।

“मैं सोचता रहता हूँ कि उत्पादन कैसे बढ़ाया जाए । यही मेरी प्रेरक शक्ति है।

Exit mobile version