Site icon पैका मैत्री

यश पैका मानव जीवन को महत्व देता है। मुझे यहाँ की सामुदायिक संस्कृति और सेवा उन्मुख मानसिकता पसंद है।

वर्तमान में बैंगलोर में रह रहीं ऐश्वर्या जीसीए का ब्रांड और संचार प्रमुख के रूप में नेतृत्व कर रहीं हैं। आप एक्सेटर विश्वविद्यालय से सामान्य प्रबंधन और सस्टेनेबिलिटी में एमबीए हैं। आप प्रकृति से प्रेरित हैं और एक सस्टेनेबल जीवन शैली में विश्वास रखती हैं। आप हमेशा उन तरीकों के बारे में सोचती हैं जिनसे हम धरती को वापस दे सकते हैं। आप कभी हार न मानने की प्रवृत्ति रखती हैं और समाधान उन्मुख रहती हैं। आप शांतिपूर्ण और रचनाशील हैं, जो ग्राउंडिंग की भावना देता है। आप योग और ध्यान का अभ्यास करती हैं और यथार्थवाद पर आधारित आशावादी हैं । आप अपने आस-पास के लोगों को स्वीकार करती हैं और आपका स्वभाव मिलनसार  है।

“ब्रह्मांड में विश्वास ने मुझे जीवन के लिए एक सुकून भरा दृष्टिकोण दिया है। जीवन में समकालिकता है। सही चीजें सही समय पर होती हैं।”

आपको गाना पसंद है और आप हिंदुस्तानी और कर्नाटिक में प्रशिक्षित हैं और नृत्य भी करती हैं। आप एक उत्साही पाठक भी हैं और संस्कृति, कला, विज्ञान, ब्रह्मांड विज्ञान, वेदांत, क्वांटम और मेटा फिजिक्स में व्यापक रुचि रखती हैं। आप ऐसी चीजें करना पसंद करती हैं जो आपको डराती हैं ताकि आप अपनी क्षमताओं विस्तार कर सकें। आप ब्रह्मांड के अस्तित्व में विश्वास करती हैं और महसूस करती हैं कि इस विशाल योजना में हम बहुत छोटे हैं।

“दूसरों के प्रति मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं उन्हें समझूँ – यही मेरी माँ ने मुझे सलाह दी है। कभी भी दूसरों को जज न करें, हमेशा थोड़े अधिक दयालु बनें। जब हम मतभेदों और संघर्षों का सम्मान करते हैं तो हम दूसरे के दृष्टिकोण से अवगत हो जाते हैं। जीवन को अपने माध्यम से बहने दो, जीवन के एक अच्छे छात्र बनो। आप जो कुछ भी करते हैं उसमें अपना दिल लगाएं।”

Exit mobile version