यह हमारे लिए एक बहुत ही अति उत्साही माह रहा है और मैं चीजों को हमारी दृष्टि के परिपेक्ष्य में आकार लेते हुए देख रहा हूं।

-वेद कृष्णा

जून, 2022 |

प्रिय टीम,

यह हमारे लिए एक बहुत ही अति उत्साही माह रहा है और मैं चीजों को हमारी दृष्टि के परिपेक्ष्य में आकार लेते हुए देख रहा हूं।

रिथिन्किंग मैटेरियल्स  

यह मई की शुरुआत में लंदन में आयोजित एक सम्मेलन था। हम इस इवेंट के प्लैटिनम प्रायोजक थे जिसने हमें अत्यंत प्रगाढ़ दृश्यता प्रदान किया. सम्मेलन का उद्देश्य उन लोगों को एक साथ लाना है जो सतत सामग्री की दिशा में कार्य कर रहे हैं ताकि और अधिक विकास हो सके।

हमारे उद्देश्य थे 

  1. हमारे जीसीए प्लेटफ़ॉर्म को लॉन्च करना और कम्युनिटी को अधिक जागरूक करना ताकि हम उपयोगकर्ता को पंजीकृत कर सकें।
  2. विशेष रूप से लचीले पैकेजिंग समाधानों के लिए अधिक शोध संपर्क बनाना।
  3. साझेदारी को खोजकर और फंड के लिए संपर्क कर, हम पल्पिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और आगे बढ़ना चाहते हैं।

हमारे पास प्रत्येक उद्देश्य के लिए रोचक कार्य थे। 

जीसीए टीम ने मंच को अच्छी तरह से लॉन्च किया और 40 से अधिक पंजीकरण प्राप्त किए। मंच का आधार हीं  समाधान करना है और हम इसके लिए अधिक बुद्धिमता और संपर्क बना रहे हैं।

नवाचार टीम व्यक्तिगत रूप से वहां नहीं हो सकती थी, लेकिन उन्होंने वर्चुअली भाग लिया। कई रोचक प्रौद्योगिकियां और टाई-अप थे जो जैव-प्लास्टिक क्षेत्र में विभिन्न आपूर्तिकर्ताओं से लेकर नैनो-मेटलाइजेशन को लेकर शुरू किए गए थे। इसके साथ ही हम बेहतर उत्पाद विकसित करेंगे।

मैं वित्त पोषण के लिए विभिन्न आकर्षक चर्चाओं में भाग लिया था. मैं कुछ वास्तव में बड़े निवेश बैंकों से मिला जिन्होंने हमारी योजनाओं में रुचि दिखाई और कुछ गठबंधन संगठनों से भी बात किया जो हमें सही वित्त पोषक और संरचनाओं को खोजने में मदद कर सकते हैं।

कई कंपनियां और ग्राहक हैं जो परिवर्तन में बहुत रुचि रखते हैं और हम इसके लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं। हमें कृषि फाइबर को संभालने और बेहतर पैकेजिंग के लिए विश्व को समाधान प्रदान करने के लिए प्रभावी ढंग से विस्तार करने में अपने कौशल का निर्माण करने की आवश्यकता है।

पेपरेक्स  

पेपरेक्स में होना काफी अद्भुत था और मैंने ग्राहकों में हमारे लिये रुचि देखा. यह मेरे लिए अद्भुत था कि सभी हितधारकों में टीम के लिए उच्च सम्मान है। आपको मेरे तरफ से बधाई। व्यवसाय सही बाजार खोजने और इसे अच्छी तरह से सेवा देने के बारे में है और आप स्पष्ट रूप से उसी के लिए एक अच्छा कार्य कर रहे हैं। इस तरह के एक अद्भुत स्टॉल की स्थापना के लिए ब्रांडिंग टीम को भी मेरी बधाई है, जिसने एक पुरस्कार भी जीता।

कंपोस्टेबल्स टीम को उत्पादन में हमारे साथ साझेदारी करने में रुचि रखने वाले लोगों की एक लंबी सूची मिली जो हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है।

टीम उत्कृष्टता

हम इस क्षेत्र में संघर्षरत हैं और कई मानव संसाधन प्रमुखों के माध्यम से समाधान ढूंढ रहें हैं। हमारी चुनौती उस तरह के संगठन से मेल खाना है जैसा हम इसे बनाना चाहते हैं। यह मेरा सपना है कि मैं एक ऐसी जगह प्रदान करूं जो भय से मुक्त हो और हमारी उच्चतम क्षमता तक पहुंचने की दिशा में संरेखित हो। यह वास्तव में कठिन रहा है क्योंकि हम सभी अपने पदानुक्रम के अहंकार, अधीनता और डर में लिप्त होने में इतने अनुकूल हो जाते हैं। हमें अलग तरह से निर्माण करने की आवश्यकता है।

हमारे संरक्षक सुसान बास्टरफिल्ड एक बड़ी भूमिका निभाने और अग्रणी परिवर्तन करने के लिए सहमत हुईं। इससे हम अनुगृहित हैं। यद्पी सांस्कृतिक मतभेद होंगे, लेकिन मुख्य विचारों को संरेखित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि हम एक वैश्विक संगठन का निर्माण कर रहें हैं। मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि हम उनकें मार्गदर्शन और गहरी भागीदारी के साथ कैसे विकसित होते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक लोगों को भी शामिल किया जाएगा, जिसे हम संस्कृति, भर्ती, वाईएसपी, नेतृत्व और कौशल को मजबूत करने के लिए करेंगे।

पक्का फाउंडेशन

हमें अपने परिवेश में योगदान देने के लिए अपने पड़ोसियों और समाज के साथ और अधिक कार्य करने की आवश्यकता है।

हमने  शिक्षा, रोजगार और पारिस्थितिकी के क्षेत्र में कार्यक्रम शुरू किए हैं, लेकिन हमें उन्हें आगे बढ़ाने के लिए मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है।

मैं वास्तव में खुश हूं कि सरिता उपाध्याय फाउंडेशन का नेतृत्व करने के लिए हमारे साथ शामिल हो रहीं हैं। वह विकास और कौशल में एक सशक्त पृष्ठभूमि के साथ आती है और वह आगे जाकर बदलाव करेंगी।

हम बच्चों के लिए मजबूत शिक्षा, युवाओं के लिए प्रशिक्षण, महिलाओं के लिए विकास और गांव की पारिस्थितिकी में सुधार के लिए कार्य कर रहें हैं।

संगठन का विकास

हमारा संगठन अग्रसर है। हमारे पास केंद्रीय पल्पिंग और पेपर टीम है जो मजबूत प्रदर्शन और लाभप्रदता के साथ नेतृत्व करती है और यह एक स्वच्छ धरती के हमारे सपने की ओर गति को सक्षम कर रही है।

हमारे पास अब नेतृत्व की एक मजबूत कोर टीम है और इससे मुझे आगे बढ़ने में बहुत साहस मिलता है।

मैं अपनी टीम को आवश्यक सेवा प्रदान करने और उनके आत्मविश्वास का निर्माण करने में सक्षम होने के लिए पढ़ने, बातचीत और सिखने के माध्यम से खुद को और अधिक विकसित कर रहा हूं। मैं इस लक्ष्य की दिशा में अधिक समय और प्रयास करूंगा ताकि मैं उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करने में सक्षम हो सकूं।

हमने वेबसाइटों का एक समुच्य लॉन्च किया है जो इस बात की अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं कि प्रत्येक संगठन क्या कर रहा है और उनके उद्देश्य क्या हैं। कृपया उन वेबसाईटों की जांच करें और ब्रांडिंग टीम को प्रतिक्रिया प्रदान करें ताकि वे और भी बेहतर काम कर सकें।

YashPakka.com: हमारे पास पल्पिंग और पेपर  व्यवसाय के लिए एक नई वेबसाइट है। इसे हमारे दृश्यता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और इसे अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया है।

Pakka.com: यह अंतरराष्ट्रीय निवेश शाखा के लिए हमारी वेबसाइट है और पूरे संगठन में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।

PakkaImpact.com: यह वेबसाइट नवाचार टीम के लिए है जो एक अलग लाभ केंद्र बनाने और खुद को अधिक संपर्क  के लिए खोलने का कदम है।

GCAImpact.com और GCAHub.com: ये हमारे प्रौद्योगिकी व्यवसाय के लिए वेबसाइट और मंच हैं जहां हम समाधान प्रदान करेंगे।

हम फाउंडेशन के लिए बेहतर वेबसाइटों का निर्माण करेंगे जैसे ही हमें हम उपयोगकर्ताओं और उद्देश्य के बारे में अधिक स्पष्टता प्राप्त करेंगे।

आने वाला महीना इन विभिन्न भागों को उनके द्वारा अपनाए गए रास्ते पर स्थापित करने के बारे में है और पल्पिंग और पेपर और कंपोस्टेबल्स पर नेतृत्व को और अधिक सक्षम करने के लिए बड़े कदम उठाने के लिए वे योजना बना रहे हैं। 

मैं इस महीने भारत में अधिक समय बिताऊंगा और आप सभी के साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं।

शुभकामनाएँ।

आपका

वेद

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x