Site icon पैका मैत्री

यूपीनेडा द्वारा यश पैका को सम्मानित किया गया।

14 दिसंबर, 2022 को ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार के अवसर पर उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवनीकरणीय ऊर्जा विकाश अभिकरण कार्यक्रम में यश पैका लिमिटेड से गौतम घोष, प्रशांत कुमार सिन्हा, अनूप कुमार शर्मा, अमीन, और दीपक सिंह को सम्मिलित होने का मौका मिला। यूपीनेडा के इस कार्यक्रम में पल्प एवं पेपर के अलावा अन्य सेक्टर जैसे पावर, रेलवे, फ़र्टिलाइज़र, एवं सीमेंट आदि से भी कई लोग सम्मिलित हुए।

2021 – 22 में ऊर्जा संरक्षण के लिए हमने 8  मेजर प्रोजेक्ट्स किए जिससे कुल 5.16 लाख यूनिट्स की सालाना बचत होती हैं। यूपीनेडा ने पल्प एवं पेपर सेक्टर में यश पैका लिमिटेड को ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में सर्वोच्चा स्थान प्राप्त करने पर उत्तर प्रदेश राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार – 2022 द्वारा सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम से ऊर्जा संरक्षण हेतु कुछ नयी तकनीकों के बारे में जानकारी प्राप्त हुए जैसे नार्मल सीलिंग फैन के स्थान पर ब्रश लेस डायरेक्टर करेंट  मोटर युक्त सीलिंग फैन का उपयोग करना, स्टोरेज एवं गोदाम एरिया में प्रकाश के लिए सोलर पाइप का उपयोग करना, एवं प्लांट में प्रोसेस ऑप्टिमाइजेशन के लिए AI (आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस) का उपयोग करना।

Exit mobile version