Site icon पैका मैत्री

हमने विश्व विस्तार के लिए ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

प्रिय साथियों,

इस माह अपने भविष्य के लिए नए पड़ाव की स्थापना हुई और हमने विश्व विस्तार के लिए ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए।

हम सबने प्रण लिया है की धरती माँ की स्वच्छता की ओर पूर्णतः समर्पित भाव से कार्य करेंगे। सही माइने में बदलाव लाने के लिए अत्यधिक विस्तार करना होगा जिससे की पैकिजिंग का रंग रूप परिवर्तित कर पाएँ। समस्या गम्भीर है, न सड़ने गलने वाले पदार्थों का क़ब्ज़ा अत्यधिक उत्पादों पर है। बदलाव तभी आएगा जब हम सही मात्रा में और बेहतर प्रॉडक्ट्स बाज़ार में स्थापित करेंगे।

इस शृंखला में अगले 2 वर्षों में हमें अयोध्या स्थित प्लांट को और बढ़ाना है जिसपर हम कार्यरत हैं। प्रोजेक्ट जागृति को रूप दिया जा रहा है। बेसिक एंजिनीरिंग का कार्य चालू है और निवेश का कार्य भी आगे बढ़ रहा है। जागृति के लिए सबसे बड़ी चुनौती है सही टीम की स्थापना और इस दिशा में हम लगे हैं।

इसके साथ साथ हमें दक्षिण अमेरिका में भी कम से कम 400 TPD बग़ास पे निर्धारित प्लांट की स्थापना करनी है। इस वर्ष के लिए यह मेरा मुख्य उद्देश्य है। इसकी प्लानिंग पहले से चल रही थी परंतु असली अहसास ज़मीन पर उतरने से ही होता है। इस माह मैंने बेलीज़, ग्वाटेमाला, कोलोम्बिया, पेरू की यात्रा की और ब्राज़ील व एक्वडॉर के अलग अलग प्रमोशन एजेन्सी से वार्तालाप छेड़ी। मेरा अनुभव है की जैसे ही हम पूरे विश्वास से किसी कार्य में उतरते हैं, कायनात अवसर प्रदान करने लगती है। इस माह पूरी तरीक़े से महसूस हुआ की जिस मार्ग पर हम अग्रसर हैं वह इस जनम में अपना कर्मयोग है चूँकि कायनात ने नयी अनुभूतियों की कगार खड़ी कर दी और यह सपना असलियत में बदलता दिखने लग गया। चंद दिनों में ही साफ़ होने लग गया की हमें किस देश में अगला कदम रखना है। बग़ास, ज़मीन, पानी, मुद्रा, व्यक्ति इत्यादि सब अपने आप जैसे प्रतीत हो रहें हैं। हमें सिर्फ़ अपने मार्ग पर अडिग रहना है।

अगस्त माह में में और व्यक्त गुजारूँगा और आशा है की जगह का निर्णय हो जाएगा और अपने इस प्रोजेक्ट पर भी कार्य चालू कर पाएँगे।

इसके अलावा प्लास्टिक बैन के कारण अपने प्रॉडक्ट्स के लिए डिमांड बढ़ रही है। यह बहुत ज़रूरी है की शीघ्र ही हम चक की क्षमता बढ़ाएँ। इस कार्य के लिए टीम लगी हुई है। अलग अलग परतनेरशिप्स के लिए बात चल रही है और आशा करता हम की अगले 6 माह में प्रडक्शन कम से कम डबल हो जाएगा।

हम सब को ज़िम्मेदारी प्रदान की गयी है की हम ज़्यादा से ज़्यादा धरती की स्वच्छता की ओर योगदान कर पाएँ। हमें ‘नोर्मल’ से आगे सोचना होगा और अपने आप को आगे की ओर अपने अपने क्षेत्र में विश्व स्तरीय कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

मेरा पूर्ण विश्वास है की आपके साथ मिल कर एक बहुत बदा परिवर्तन लाने में हम सफल होंगे।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

Exit mobile version