Site icon पैका मैत्री

हम अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए कई दिशाओं में काम कर रहे हैं।

मेरे प्रिय साथियों,

हम कई दिशाओं में कार्य शुरू कर रहें हैं। अपने मुक़ाम की ओर बढ़ने का कोई और चारा नहीं है। यह सारी प्रक्रिया को साथ रखने के लिए अत्यधिक आवश्यक है की हम अपनी कार्यप्रणाली व सिस्टम्ज़ पे कार्यरत रहें।

हमारा उद्देश्य है एक ऐसी इकाई जो हर साथी की कार्यक्षमता को बढ़ाने पर कार्यरत रहे और सोच व संसाधन पर पूर्ण आज़ादी प्रदान करे। इस ढाँचे को रूप देने में अपनी टीम लगी हुई है। सूज़न बस्तेरफ़ील्ड और अन्य विदेशी साथी इस प्रक्रिया में मार्गदर्शन दे रहें हैं। अपनी अलग अलग इकाइयों से अनेक साथी अपनी ऊर्जाशक्ति लगा रहें हैं और ‘पैका वे’ तैयार हो रहा है। इस कार्य के ख़ास पहलू इस प्रकार हैं:

अभी तक इस कार्य को इंटर्नेट के माध्यम से अलग अलग जगह बैठे साथी रूप दे रहे थे। इस माह टीम अपने समक्ष आएगी और ज़मीनी स्थिति का ब्योरा करेगी। यह मौक़ा है आकर को और मज़बूत करने का और मैं आशा करता हूँ की ठीक माईने में अगले माह तक आगे आने वाले समय के लिए कार्य के प्रारूप की तैयारी हो जाएगी। मैं इस टीम को शुभकामनाएँ प्रधान करता हूँ की इस मुहीम में सफलता प्राप्त करें।

सभी क्षेत्रों में प्रगति जारी है:

यश पैका ने सफलता पूर्वक बंदी का कार्य सम्पूर्ण किया और PM3 के उत्पादन व क्वालिटी में वृद्धि दिख रही है। जागृति प्रोजेक्ट के कार्य में गति आवश्यक है और मैं आशा करता हूँ की आने वाले समय में यह प्रतीत होने लग जाएगी।

कम्पोस्टेबल्स ने कई असफलताओं के बाद डिलिव्री कंटेनर का उत्पादन गठबंधन के द्वारा चालू कर दिया है और मुझे आशा है की आने वाले समय के लिए यह पहला कदम है और हम प्रगति हेतु गठबंधनों के द्वारा कार्य को आगे बढ़ाने में सरलता प्राप्त करेंगे।

इम्पैक्ट में कई प्राजेक्ट्स का चयन हुआ है और टीम व उपकरण गठित हो रहें हैं। यह अंश अपनी व विश्व की प्रगति का ख़ास हिस्सा रहेगा। आने वाले समय के लिए हमें लगातार उमदा उत्पादों का आविष्कार कर प्रोडक्शन करना होगा। इस कार्य के लिए हमें इस टीम को अत्यधिक जानकर बह ताकतवर बनाने के लिए निवेश करना होगा।

GCAhub को टीम ग्राहक की सोच अनुसार नया प्रारूप दे रही है। टीम ने कोशिश की है की इस प्लैट्फ़ॉर्म को और सरल बनाया जाए और ग्राहक को आवश्यक जानकारी प्राप्त होने में कम से कम समस्या का सामना हो इस पर कार्य किया जाए।

पैका इंक में भी अगले प्लांट की स्थापना की कोशिश जारी है। स्थान का निर्णय तक़रीबन होने की कगार पर है और निवेश के लिए तमाम साझेदारों से वार्तालाप का प्रकरण चल रहा है। इस कार्य के लिए टीम की खोज भी प्रगति पर है।

सरिता जी के नेतृत्व में अपना फ़ाउंडेशन भी रूप ले रहा है। यह अत्यधिक आवश्यक है की जहां भी हम उपस्थित हों हम समाज की सेवा में योगदान करते रहें और अपने आस पास ख़ुशहाली फैलाने में कमी ना छोड़े। मैं आशा करता हूँ की आप सभी इस कार्य के साथ जुड़ेंगे और अपना योगदान देंगे।

मैं लगातार देख रहा हूँ की जिस रह पर अपने निकले हैं उस पर कायनात अपना नेतृत्व कर रही है और कड़ियाँ जुड़ती जा रही हैं। आशा करता हूँ की आप भी यह अहसास कर रहे होंगे।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

Exit mobile version