“हम तेजी से बढ़त लेने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं” 

Neetika Suryawanshi

अप्रैल, 2023 |

प्रिय टीम,

अप्रैल वह महीना है जिसका हम वित्त में इंतजार करते हैं। यह गुजरे हुए वर्ष का मूल्यांकन करने के लिए आत्मनिरीक्षण का महीना है और आशा का महीना है कि नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत इसके साथ होती है।

एक कंपनी के रूप में, वित्त वर्ष 2022-23 याद रखने वाला वर्ष था, क्योंकि हमने समूह के इतिहास में सबसे अधिक वृद्धि, राजस्व और मुनाफे के साथ बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए। वित्तीय अनुशासन के संदर्भ में, हमने पीक सीजन के दौरान अपने बैंकरों की अनुचितता का सामना करने के लिए दृढ़ता का प्रदर्शन किया। हमने होस्ट-टू-होस्ट एकीकरण को भी पूरा किया – जो हमारे भुगतान प्रसंस्करण को डिजिटल बनाता है और चरणों को तेज करता है।

हम 2023-2024 में कई उपलब्धियों के साथ एक शानदार वर्ष की आशा करते हैं। हमने पहले ही प्रोजेक्ट जागृति की फंडिंग जरूरतों के बारे में वित्तीय संस्थानों से बात करना शुरू कर दिया है, और हमारी योजना जुलाई 2023 तक पहला कैश इन्फ्लोव लाने की उम्मीद है। इस साल एक टीम के रूप में यह मुख्य फोकस क्षेत्र होगा। हमें अपने नियंत्रणों, कैश इन्फ्लोव निगरानी प्रक्रियाओं, विदेशी मुद्रा बचत और विनियामक अनुपालनों पर फिर से काम करने की आवश्यकता होगी।

साथ ही, हम 2023–2024 में अपनी डिजिटलीकरण प्रक्रिया को और अधिक सशक्त रूप से सुधारना चाहते हैं। हमारे पास एकीकरण के लिए बैंकरों के साथ एक कनेक्शन है, जिससे संबंधित बहीखातों में लेखांकन प्रविष्टियाँ भी तुरंत पूरी हो जाती हैं जब भुगतान SAP के माध्यम से संभाला जाता है। यह त्रुटि के जोखिम को और कम करता है और समय की भी काफी बचत करता है।

संगठन में अन्य सभी टीमों के सेवा प्रदाता के रूप में, आप इस वर्ष वित्त टीम से दस्तावेज़ीकरण, प्रक्रिया नियंत्रण, और विभिन्न अन्य कदमों और प्रक्रियाओं के लिए बहुत सारी बातचीत देखेंगे जो संगठन को “तकनीक”  केंद्रित, आंतरिक नियंत्रण संचालित” उद्यम बनाने के उद्देश्य से जुड़ती हैं।

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x