हम व्यापक स्तर पर बदलाव लाने के कार्य में जुटे हैं, इसका मतलब है कि हमारे सभी निर्णय इस दृष्टिकोण से लिए जाएँगे।

-वेद कृष्णा

मार्च, 2022 |

प्रिय टीम,

हम व्यापक स्तर पर बदलाव लाने के कार्य में जुटे हैं, इसका मतलब है कि हमारे सभी निर्णय इस दृष्टिकोण से लिए जाएँगे। असली परिवर्तन लाने के लिए हमें अपनी बुद्धि शक्ति को लगातार बढ़ाना पड़ेगा जिससे कि हम पैकिजिंग के छेत्र में एक व्यापक व्यापार स्थापित कर बदलाव लाने में सफल हों। इस सोच को असरदार बनाने के कुछ हिस्से हैं जिसे मैं आपसे बांटना और आपके विचारों को सुनना और समझना चाहता हूँ।

1) कच्चे माल की खोज

हमें कच्चे माल की खोज करनी होगी और ऐसे तत्व इक्कठा करने होंगे जिससे व्यापक स्तर पर उत्पादन हो सके। कृषि से उत्पन कई ऐसे पदार्थ हैं जिनको हम इस्तमाल कर सकते हैं। हमें बगास के लिए दुनिया भर में खोज करनी होगी और लम्बे समय के सौदे करने होंगे। इसके साथ ही हमें अन्य पदार्थों की खोज कर ऐसे स्थान तलाशने होंगे जहाँ लम्बे समय तक उपलब्धता की गुंजाइश हो। इस दिशा में सोच और खोज दोनो जारी है।

2) नवपरवर्तन पर ध्यान निवेश

हमें नएनए उत्पाद मार्केट में उतारने होंगे और लगातार खोज में लगे रहना होगा। हम इस क्षेत्र में निवेश बढ़ाएँगे। बैंगलोर शहर में हम एक लैब की स्थापना पर कार्यरत हैं और इस वर्ष USA में भी कुछ निवेश कर हम जो प्रोडक्ट बनाते हैं उसमें सुधार कर, नए प्रोडक्ट मार्केट में उतारेंगे। 

3) मार्केटिंग और सप्लाई चेन में व्यापकता

चक के माध्यम से हमें इस दिशा में कुछ सीख मिली है। अब हमें अपना स्तर बढ़ाना है। हमें पल्प निर्यात कर अलगअलग जगह गठबंधन करने होंगे जिससे की हम अपने प्रोडक्ट का प्रडक्शन बड़ा कर विश्व के अन्य क्षेत्रों में स्थापित हो पाएँ। YCL की टीम में वृद्धि हो रही है और हमने दिशा पकड़नी शुरू कर दी है।

4) स्किलिंग में व्यापकता

कोई भी कार्य करने के लिए हमें अपने निवेश और अपनी गुणवत्ता पर और ध्यान देना होगा। हमें मानकों का स्थायीकरण और विश्व स्तर पर बेंचमार्किंग करनी होगी। हमें अपनी क्षमता बढ़ानी होगी और लगातार नई पीढ़ी मज़बूत करने पर ध्यान देना होगा। इस क्षेत्र में अभी काफ़ी कार्य बाकी है, परंतु टीम बन रही है और शीघ्र ही हम दिशा पकड़ेंगे।

5) सोच में विस्तार

हम सब को अपनी सोच परिवर्तित करके एक ग्लोबल लीडर के दृष्टिकोण से सोचना होगा और अपने कारोबार को उस ढाँचे में ढालना होगा। हमें लगातार विकास करते जाना होगा।

इस माह हम सब अगले वर्ष की योजना हेतु मिलेंगे और मैं आशा करता हूँ की हर क्षेत्र में हम आगे जाने की तरफ़ ठोस कदम उठाएँगे।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x