Site icon पैका मैत्री

” हम सभी एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, अभी और लंबा सफर तय करना बाकी है।”

प्रिय टीम,

आप सभी को संबोधित करते हुए मुझे हमेशा खुशी होती है, लेकिन मुझे इसबार अत्यधिकप्रसन्नता हो रही है क्योंकि आप सभी के प्रयासों और समर्थन के साथ, हमने FY23 के दूसरी तिमाही में राजस्व के मामले में ₹100 करोड़ (₹101.26 करोड़) के आंकड़े को पार कर लिया है। इसके साथ, हम केवल अयोध्या स्थल से ₹100 करोड़ के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, जिसमें पिछली तिमाही का राजस्व ₹99 करोड़ है। मैं इस उपलब्धि पर टीम के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहता हूं।

मेरा मानना ​​है कि पिछले कुछ वर्षों में, यह संख्या एक लक्ष्य था जिसके लिए हम कमर कस रहे थे। हालाँकि, 2007 में पीएम3 के चालू होने के तुरंत बाद, जब हमने आने वाले दशकों में ₹150 करोड़ का आंकड़ा हासिल करने का सपना देखा था, तो यह एक कठिन काम लग रहा था। पैका परिवार के सभी सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए बधाई। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण, हम सभी एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, लेकिन अभी और लंबा सफर तय करना बाकी है।

इस मुकाम को हासिल करने में सक्षम होने के प्रमुख कारणों में से एक टीम संबंध और टीम के सदस्यों का एक-दूसरे पर भरोसा है। जहां तक ​​मेरी बात है, मैंने हमेशा 100% जाने की मानसिकता में विश्वास किया है, भले ही हम शून्य से शुरुआत कर रहे हों। आंतरिक असुरक्षाओं को खत्म करने के प्रयासों के परिणामस्वरूप आने वाले किसी भी निर्णय के लिए हमें कभी भी आलोचनात्मक नहीं होना चाहिए।

हमें लगातार आगे बढ़ना चाहिए और अगले लक्ष्य के बारे में सोचना चाहिए। मैं यहां कुछ नेतृत्व कौशल का उल्लेख करना चाहूंगा:

जैसा मैंने कहा, हमें अगले लक्ष्य के लिए अपनी कमर कसनी होगी। 2025 के लिए अपने रणनीतिक लक्ष्य के रूप में YPL का अपना BHAG (बिग हेयरी ऑडियस गोल) है। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण लगता है, मेरा मानना ​​है कि अगर हम अपनी सारी ऊर्जा लगाते हैं और एक टीम के रूप में एक साथ ध्यान केंद्रित करते हैं तो हम इस लक्ष्य को भी हासिल कर सकते हैं।

हम एक ऐसा संगठन हैं जो अलग तरह से काम करता है, और जिसने हमें अब तक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद की है। हमारी कई प्रक्रियाएँ बहुत प्रभावी हैं, लेकिन उन्हें समय पर सुधार और सुदृढ़ीकरण की आवश्यकता है। मैं कुछ ऐसी प्रक्रियाओं का उल्लेख करना चाहूंगा जो अब तक कंपनी के विकास के लिए बहुत प्रभावी रही हैं।

मुझे विश्वास है कि एक टीम के रूप में हम एक साथ मिलकर एक बड़ा बदलाव लाने में सक्षम होंगे। एक बार फिर, मैं आप में से प्रत्येक को बधाई देना चाहता हूं, और आगामी परियोजनाओं और लक्ष्यों के लिए आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं।

Exit mobile version