Site icon पैका मैत्री

“हम सभी को इसी तरह अपना योगदान देते रहना है और लक्ष्य की ओर बढ़ते रहना है”

प्रिय साथियों,

अमेरिका में पैका की स्थापना का कार्य सही माईने में कार्यरत हो गया है। इस माह ज़्यादातर कार्य उस दिशा में किए गये और आपको उनका ब्योरा देना चाहूँगा।

टीम की स्थापना

इत्ज़ियार जी ने ग्वाटेमाला ऑफिस की बागडोर सँभाली और इससे एडुआर्डो जी को राहत मिलेगी और यहाँ के कार्य की गति बड़ेगी। दोनों ग्वाटेमाला और अमेरिका की टीम के लिए रिक्रूटमेंट एजेंसी फाइनल की गई और आने वाले महीने में कई और साथी अपने साथ जुड़ेंगे।

अमेरिका ऑफिस

हमने निर्धारित किया की पैका का ऑफिस अटलांटा नाम के शहर में होगा। यह पल्प व पेपर का गड माना जाता है और दोनों ग्वाटेमाला और पोर्टलैंड से आसानी से हम यहाँ पहुँच सकते हैं।

मार्केट व प्रोडक्ट

हमने ग्राहक को खोजने व प्रोडक्ट ट्रायल करने के किए कंसलटेंट फाइनल किया। जेरेमी जी ने अपना अयोध्या प्लांट देखा है और प्रभावित हैं। इनके इस क्षेत्र में संबंध मज़बूत हैं और इन्होंने हमें ग्राहकों से मिलने का कार्य शुरू किया। हम पैक एक्सपो नाम की एक बड़ी प्रदर्शनी में गए और हमने कई ग्राहकों से विचार विनाश की शुरुआत की।

प्लांट की स्थापना

हमने प्लांट के लिए ज़मीन निर्धारित की। अपने यहाँ तक़रीबन 150 एकड़ ज़मीन ख़रीदेंगे। निर्धारित की ज़मीन एक चीनी मिल से जुड़ी हुई है और इससे बग़ास लाने में सुविधा बड़ेगी। मैंने यहाँ समय बिताया और ऐसा महसूस किया कि अपने लिए यह सही स्थान है। आशा करता हूँ की अब आप में से कई साथी यहाँ आ कर अपना योगदान देंगे। बेसिक व डिटेल इंजीनियरिंग के लिये भी कई कम्पनियों से विचार विनाश हुआ और आने वाले महीने में चुनाव हो जाना चाहिए। कंपनी की स्थापना व सरकारी संपर्क ग्वाटेमाला में पैका कंपनी की स्थापना की गई और बैंक अकाउंट इत्यादि खुला। इसके साथ ग्वाटेमाला में नयी सरकार आ रही है और अपने ने आने वाले वाईस प्रेसिडेंट वि इकॉनमी मिनिस्टर से मुलाकात कर विचार विमर्श किया। ग्वाटेमाला में सबसे बड़े इवेंट वालकेनो समिट में अपने विचार रखने का मौक़ा भी प्रदान हुआ और अनेक लोगों ने अपने साथ कार्य करने कि इच्छा जतायी।

वित्त व्यवस्था

वित्त इकट्ठा करने का कार्य जारी है। अपने पार्टनर्स डेल्फ़ोस ने प्रगति पर ब्योरा दिया और आशा जतायी की हम अगले माह में इक्विटी पार्टनर्स खोजने का कार्य शुरू कर सकते हैं।

गठबंधन

हमने अनेक क्षेत्रों में पार्टनरशिप स्थापित करने का कार्य जारी रक्खा। ऑपरेशंस के लिए लैटिन अमेरिका की सबसे बड़ी काग़ज़ कंपनी कार्वजाल से बात चीत आगे बड़ी और कई क्षेत्रों में आपसी टाल मेल पर विचार चालू हुआ।

हम पूरी तरह कोशिश में लगे हैं और विश्वास के साथ लगातार आगे बड़ रहें हैं की जो कार्य कायनात ने अपने ज़िम्मे किया है उस में हम खरे उतरेंगे।

मुझे बहुत हर्ष व ख़ुशी है की आप सब उत्साह से कार्य कर रहें हैं जिससे आगे बड़ने के मनोबल को और ताक़त मिलती है। अपने सब को इसी तरह योगदान देते जाना होगा जिससे की हम लक्ष्य की ओर बड़ते जायें।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

Exit mobile version