Site icon पैका मैत्री

“2022-23 पैका के लिए परिवर्तनकारी वर्ष था”

लंबे समय के बाद आप सभी को एक और अपडेट देते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। कंपोस्टेबल उत्पादों के लिए चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। आपके सभी के समर्थन, समर्पण और कड़ी मेहनत के साथ, हम इस वित्तीय वर्ष को पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 2 गुना राजस्व पर हैं। यह पिछले कुछ वर्षों में कंपोस्टेबल उत्पादों के राजस्व में सबसे अधिक उछाल है। हमारे बॉटम लाइन में भी काफी सुधार हुआ है। मैं इस अवसर पर टीम के सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देना चाहता हूं और पूरे समय उनके कठोर प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।

2022-23 पैका के लिए एक परिवर्तनकारी वर्ष था। यह एक ऐसा साल था जिसमें हमने कारोबार को और मजबूत किया। जैसा कि यह वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है, आगामी वर्ष के लिए रणनीतिक दृष्टि पर चर्चा करने के लिए पूरी लीडरशिप टीम गोवा में मिली। साथ में, हमने अगले वर्ष के लक्ष्यों को परिभाषित किया और वार्षिक परिचालन योजना (AOP) की स्थापना की। एलपी (LP) पर कार्यों के माध्यम से हम सभी उन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए काम करेंगे जो हम सभी के लिए निर्धारित किए गए हैं।

चक के लिए, मार्च अतिरिक्त विशेष था क्योंकि हमारी टीम ने आहार (AAHAR) – अंतर्राष्ट्रीय खाद्य और आतिथ्य मेला में भाग लिया था। मैं खुद वहां था, और चक उत्पादों के बारे में ग्राहकों से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं पूरी टीम को शानदार शो करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं कुछ प्रमुख ग्राहकों और विभिन्न वितरण भागीदारों से मिला, और भावना सकारात्मक है।

2023-24 हमारे लिए एक और रोमांचक साल होने वाला है। हमारी टीम के सदस्यों के बीच ऊर्जा और उत्साहित बहुत दिखाई दे रहा है। उस उत्साह के साथ हम अगले वर्ष बहुत अधिक लक्ष्य के लिए तैयार हैं। बड़े मुनाफे के साथ राजस्व में 120 करोड़ रुपये को पार करने का लक्ष्य है। यह 2 गुना वृद्धि से कहीं अधिक है, जिस पर हमारी नज़र हैं। विकास मुख्य रूप से अयोध्या प्लांट के साथ-साथ देश भर के साझेदार प्लांट में हमारी क्षमताओं के विस्तार से होगा। अगर सब कुछ ठीक रहा तो हम आउटसोर्स मैन्युफैक्चरिंग के लिए पार्टनर के साथ कम से कम एक और प्लांट शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। यह देश भर में चार प्लांट के अतिरिक्त होगा जहां हम प्रति माह 400 टन से अधिक की तत्काल क्षमता लाने के लिए अनुबंध निर्माण समझौते में शामिल होने का प्रयास कर रहे हैं। आगे का रास्ता साफ है और हम समान विकास हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिससे हमारे लोगों और हमारे ग्रह पर सकारात्मक प्रभाव पड़े।

समग्र रूप से संगठन बहुत सारे सकारात्मक परिवर्तनों से गुजर रहा है। सभी भारतीय इकाइयों को एक व्यावसायिक इकाई में लाया गया  है। टेबलवेयर मैन्युफैक्चरिंग को एंड-टू-एंड कम्पोस्टेबल डिवीजन बनने के लिए सेल्स और मार्केटिंग आर्म को एक साथ मिला दिया गया है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि यह पुनर्गठन अधिक मात्रा में परिचालन दक्षता और लागत अनुकूलन लाएगा। उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष में कम्पोस्टेबल्स समग्र भारत व्यापार इकाई में अपने योगदान को बड़े पैमाने पर बढ़ाएंगे।

आगामी वर्ष में कुछ प्रमुख पहलों के संदर्भ में, आप कंपोस्टेबल पक्ष पर ग्राहक प्रक्रियाओं सहित पूरे व्यवसाय में अच्छी मात्रा में डिजिटलीकरण होते देखेंगे। हमारी डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनरशिप और उनके अनुभव को बढ़ाने पर काफी जोर दिया जा रहा है।

और यह साल लोगों के विकास के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। वित्तीय वर्ष के लिए बड़े एजेंडे के हिस्से के रूप में, हमने लीडरशिप विकास को एक प्रमुख क्षेत्र के रूप में लिया है। कंपोस्टेबल्स में YSP के प्रभावी कार्यान्वयन पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाएगा।

इन सबके अलावा, बाजार में हम जिस ब्रांड वर्चस्व का आनंद ले रहे हैं, वह और आगे बढ़ने वाला है। हम सस्टेनेबिलिटी पार्टनरशिप नामक एक नया कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। इसके साथ, हम अपने ग्राहकों के स्विच को सस्टेनेबल पैकेजिंग विकल्पों में पूरी तरह से बढ़ाने की सोच रहे हैं। इस वित्तीय वर्ष के लिए कुछ पायलटों को लक्षित किया गया है। इस पर अधिक विवरण बाद में।

हम सभी आने वाले वर्ष के लिए उत्साहित हैं। बहुत सी नई पहल; एक अचूक चुनौती; एक विस्तार! मेरा मानना ​​है कि एड्रेनालाईन-रश से भरे वर्ष के लिए हमारे पास बिल्कुल सही फॉर्मूला है !! हम आने वाले वर्षों में नई चुनौतियों के माध्यम से अपनी कंपनी को बदलने और सुनिश्चित करने के लिए अपनी सहयोगात्मक भावना को आकर्षित करना जारी रखेंगे। एक बार फिर आप सभी के समर्थन और समर्पण के लिए धन्यवाद।

Exit mobile version