हमें पूर्णतः धरती माँ की सेवा में अपना तन मन धन न्योछावर करना है

- वेद कृष्णा

नवम्बर, 2021 |

प्रिय साथियों,

आप सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँ। आशा करता हूँ की आने वाला वर्ष हम सबके जीवन में ख़ुशियाँ और चुनौतियों को पार करने की शक्ति ले कर आएगा।

हम सब एक मुहिम में साथ जुड़े हैं। हमें पूर्णतः धरती माँ की सेवा में अपना तन मन धन न्योछावर करना है। इसी शृंखला में हमने अपने सपनों को और रूप देने में प्रगति की है। मैं आपसे आने वाले वर्ष के ख़ास उद्देश्य बाँटना चाहूँगा।

  1. 250-300 TPD नए प्लांट की स्थापना: हमें बग़ास से उत्पादन होने वाली लुगदी पर महारत स्थापित करनी होगी। इस कार्य के लिए हमने एक नए स्थान की खोज शुरू कर दी है। इस प्लांट में हम विशिष्ट श्रेणी का काग़ज़, मोल्डेड प्रॉडक्ट्स और मार्केट के लिए लुगदी बनाएँगे।
  2. मोल्डेड प्रॉडक्ट्स में महारत: हमें विश्व का सबसे श्रेष्ठ उत्पादक और विक्रेता बनना है। सभी ख़ामियों को दूर करते हुवे हमें विस्तारीकरण की ओर बढ़ना होगा। इस दिशा में हम ऐसेट लाइट माडल की ओर जाएँगे और विश्व भर में अलग अलग गठबंधनों की स्थापना करेंगे। एक नया गठबंधन स्थापित हो गया है और आने वाले समय में अन्य सकारात्मक उद्योगों के साथ हम कार्य करेंगे।
  3. पैका स्किल्स की स्थापना: आने वाले समय के लिए हमें टैलेंट तैयार करना है। इस सोच से हमने यश ITI में परिवर्तन का कार्य आरंभ किया है। इस ट्रेनिंग व कन्सल्टिंग के तहत हम अच्छे कारीगर तैयार करेंगे व अपने अन्य उद्योगों में समृद्धि पत्र द्वारा मानकीकरण की ओर कदम उठाएँगे।
  4. अयोध्या में मिल डिवेलप्मेंट प्लान: AFRY नामक विश्व की सबसे उम्दा पल्प पेपर कन्सल्टिंग कम्पनी अपने साथ कार्य करेगी और मार्गदर्शन देगी कि आगे आने वाले समय के लिए हम अपने व्यापार को और उत्तीर्णता कैसे बनाएँ। हम इन विचारों पर अमल कर आगे का मार्ग स्थापित करेंगे।
  5. Innovation पर ज़ोर और नए प्रॉडक्ट्स की स्थापना: हम अपनी इन्नोवेशन टीम को और तगड़ा बनाएँगे और विश्व स्तरीय गठबंधन करेंगे जिसके द्वारा हम compostable पैकिजिंग के क्षेत्र में अन्य उत्पादों की स्थापना करेंगे।
  6. GCA में ज़ोर डालना: इस माध्यम द्वारा हम compostable पैकिजिंग में रुचि रखने वाली अन्य संस्थाओं की मदद कर पाएँगे। हमारा उद्देश्य होगा की इस दिशा में अपनी समझ बढ़ाएँ और अलग अलग टेक्नालजी को उभरने में सहयोग प्रदान करें।

इन कार्यों को साक्षात रूप देने के लिए तगड़े नेतृत्व की आवश्यकता होगी। हम धीरे धीरे अपनी कोर टीम में वृद्धि कर रहें हैं और अपना उद्देश्य है कि सही लीडर्ज़ की खोज कर उन्हें आगे की कमान पकड़ा पाएँ।

अपनी संस्था धीरे धीरे व्यापक रूप लेगी परंतु यह ज़रूरी है की हम एक दूसरे से अपने विचार बाट पाएँ व सीधे वार्तालाप कर पाएँ। इस सोच के साथ हम और नए-नए यंत्र और टेक्नॉलजी का उपयोग करेंगे और आशा करता हूँ कि आप मेरा मार्गदर्शन करते रहेंगे ताकि मैं लक्ष्य की ओर नेतृत्व करने में अपना योगदान प्रदान कर पाऊँ।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद 

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x