नई सोच:कागज़ व्यापार संघ – शैलेश सिंह

जून, 2022 |

पेपरेक्स प्रदर्शनियों और सम्मेलनों की एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध श्रृंखला है जो पेपर, पल्प और सभी संबद्ध उद्योगों पर ध्यान केंद्रित करती है। यह पेपर उद्योग की सेवा करने वाला एकमात्र व्यापक व्यापार मंच है और वर्षों से, यह अग्रणी व्यावसायिक इवेंट पेपर और संबद्ध उद्योगों से संबंधित उत्पादों और सेवाओं के पूरे क्षेत्र को प्रदर्शित करने के लिए सही मंच बन गई है।

प्रदर्शनी और सम्मेलन की पेपरेक्स श्रृंखला हमेशा पेपर, पल्प और संबद्ध उद्योगों के क्षेत्र में संगठन, भागीदारी और नए व्यवसाय के अवसरों की पीढ़ी के संदर्भ में एक संतुष्टिदायक अनुभव रही है।

हमने हाल ही में 10 मई’22 से 13 मई’22 के बीच पेपरेक्स’22 में भाग लिया  है। पेपरेक्स में,  हम  पेपर व्यापारियों, प्रिंटर, कनवर्टर और पेपर पैकेजिंग कंपनियों, संबंधित पैकेजिंग के लिए डिजाइनरों, निवेशकों और प्रवर्तकों से मिले

 हमारी पेपर निर्यात टीम ने विदेशों से कई आगंतुको को पेपरेक्स में हमारे स्टॉल पर हमारी यात्रा करने  और पेपरएक्स इवेंट के बाद मिल के भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। यात्रा के दौरान, हमने अपनी गुणवत्ता और सेवाओं के बारे में उनकी प्रतिक्रिया ली और उनकी चिंताओं और भविष्य की विकास योजनाओं के बारे में चर्चा की। हमारी घरेलू पेपर बिक्री टीम को कई ग्राहकों से मिलने का अवसर भी मिल सकता है जिनके साथ वे कोविड-19 के कारण पिछले दो वर्षों में नहीं मिल सके थे।

हमने अपने ग्राहक बैंक को मजबूत करने के लिए कई नई संभावनाओं को भी देखा और अब उन्हें अपने ग्राहकों के रूप में परिवर्तित करने के लिए उन पर काम कर रहे हैं।

हमारी टेबलवेयर टीम ने हमारे साथ अपने ब्रांड, “CHUK” को भी बढ़ावा दिया और एक अद्भुत प्रतिक्रिया पाई क्योंकि प्रकृति की देखभाल के लिए जागरूकता लोगों के बीच फैलाई जा रही है। हमने कुछ निवेशकों से भी मुलाकात की है जो इसके भविष्य के विकास को देखते हुए हमारे टेबलवेयर प्रोजेक्ट में निवेश करना चाहते हैं।

चूंकि हम ब्लीच किए गए के साथ-साथ अनब्लीच पल्प के नियमित आपूर्तिकर्ता हैं, इसलिए हम पेपर  निर्माता और अन्य टेबलवेयर निर्माता के साथ भी मिले ताकि उन्हें अपना पल्प बेचा जा सके।  हमने अपने पेपर और टेबलवेयर विभागों के साथ इसे प्रदर्शित करने के लिए स्टाल पर अपने ढीले पल्प  के गुच्छे प्रदर्शित किए।

हमारी नवाचार टीम ने दो नए हाल ही में विकसित उत्पादों, लचीले पैकेजिंग पेपर और स्टोन पेपर को भी दिखाया। वे इन उत्पादों पर बहुत सारे शोध कर रहे हैं और अंत में प्रयोगशाला पैमाने पर सुगंधित यौगिकों, सूखे फल नूडल्स आदि की पैकेजिंग के लिए एक कंपोस्टेबल कोटिंग के साथ एक पेपर बनाने के लिए प्राप्त किया है। उन्होंने इस कचरे को कंपोस्टेबल उपयोग करने योग्य वस्तु में उपयोग करने के लिए कुछ बायोपॉलिमर के सम्मिश्रण के साथ हमारे पल्प मिल से हटाए गए लाइम  कचरे के अवशिष्ट के साथ एक स्टोन पेपर भी विकसित किया है।

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x