आप सभी की प्रगति में ही हमारे संगठन की प्रगति है।

- Ved Krishna

जनवरी, 2023 |

प्रिय साथियों,

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ!

अगर कोई मुझसे पूछता है कि मेरा सबसे पसंदीदा त्यौहार कौन सा है, तो मेरा जवाब नव वर्ष का आगमन होता है। इसका कारण है कि नया वर्ष एक नयी ऊर्जा ले कर आता है।

हम सब धरती पर कुछ समय के लिए उपस्थित हैं और हमें इस मौक़े का पुरे रूप से उपयोग करना है। साल का पहला दिन मेरे लिए आँकलन का समय होता है। मैं एक बार फिर सोचता हूँ कि मैं अपने उद्देश्य के कितने क़रीब आ पाया और मुझे नए वर्ष में क्या केंद्र-बिंदु रखने हैं। यह सोच कार्य तक सीमित नहीं रहती, मैं अपने रिश्तों, अध्यात्म, स्वास्थ्य, रूचियों और सामाजिक सेवा का भी ब्योरा करता हूँ। इस आँकलन से अपने जीवन की ओर जागरूकता भाव बढ़ता है और सहानुभूति प्रफुल्लित होती है।

मैं आशा करता हूँ कि आप भी अपने दिए समय को पूर्ण रूप से जियेंगे और सेवा द्वारा आनंद भाव की प्राप्ति करने में समर्थ होंगे। दिसंबर माह आपके समक्ष बीता और सभी ओर प्रगति का अहसास हुआ।

अयोध्या प्लांट ने लाभ के नए पड़ाव पार किए और जागृति प्रोजेक्ट को और स्वरूप दिया। गुरुनाथ रेडी जी हमारे साथ जुड़े और उनके आने से अपने प्रोजेक्ट में गंभीरता आनी चालू हो गयी।

दिल्ली चक टीम की सही सप्लाई चेन बनाने की गतिविधि चालू है और मेरी आशा है कि शीघ्र परिणाम आने लगेंगे।

बैंगलोर में डॉक्टर रामजी सुब्रमणीयन ने रीसर्च टीम की कमान पकड़नी चालू कर दी और मुझे विश्वास है कि उनके आने से नए आविष्कार हम मार्केट में उतार कर मानव जाती को और प्रगति प्रदान कर पाएँगे।

GCA के कार्यों के बारे में हमने और विचार किया और विगणेश जी ने कुछ नए रास्तों को प्रस्तुत किया। आशा है कि अगले माह हम सही दिशा को सहेज पाएँगे और प्रगति करेंगे।

उधर अमरीका की ओर प्रगति जारी है और नए निवेश शीघ्र ही शुरू होगा।

पिछले कुछ माह से मुझे अहसास हो रहा था कि हम सब साथ एक ही दिशा में पतवार नहीं चला रहें हैं और जैसे जैसे हम पैका के अलग अंश बना रहें हैं हम भी बटते जा रहें हैं। यह हम सब की लिए हानिकारक है। हमारा लक्ष्य एक है और सभी अंग एक ही शरीर के लिए कार्य कर रहें हैं। मेरा प्रयत्न है कि हम सब साथ चलें और एक दूसरे के हुनर का पूर्ण उपयोग करें। इसी सोच से हम कोर टीम को और ठोस बना रहें हैं और कई अंश जैसे वित्त, टीम उत्कृष्टता, ब्रांड इत्यादि सभी के लिए सामान्य करेंगे। मेरी आशा है कि इस कदम से एक समानता जागेगी।

आने वाले वर्ष में हमें पूरी ऊर्जा से अपने कार्यों की ओर कदम बढ़ाते जाना है और श्रृष्टि पर विश्वास रखना है कि हमारा मार्ग हमें प्रेषित किया जाएगा।

आप सब की प्रगति में ही हमारी संस्थान की प्रगति है।

शुभकामनाओं सहित,

आपका,

वेद

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x