पैका इनोवेशन – द जर्नी  

- Dr. Ramjee Subramanian

जुलाई, 2023 |

प्रिय साथियों,

आप सभी के साथ इनोवेशन टीम की रणनीतियों और प्रगति को साझा करते हुए खुशी हो रही है।

इनोवेशन टीम रिजेनेरटिव फूड पैकेजिंग पर पैका लिमिटेड में वैश्विक स्तर के अत्याधुनिक इनोवेशन इकोसिस्टम का निर्माण में प्रगति कर रही है।

रणनीति 1:

रिजेनेरटिव  पैकेजिंग पर नए विकास व्यवसाय विकसित करने पर ध्यान दें। हमारा लक्ष्य तेजी से नए कच्चे माल और समाधानों की खोज करके रिजेनेरटिव दुनिया की ओर अग्रसर होना है, और हमारी सर्वोच्च अनुसंधान और विकास सुविधा में बड़े पैमाने पर उनकी व्यवहार्यता का परीक्षण करना है।

इस दृष्टिकोण की दिशा में, हम बैंगलोर में विश्व स्तरीय इनोवेशन लैब सुविधा में निवेश कर रहे हैं। सुविधा में प्रयोगशाला स्तर पर सामग्री लक्षण वर्णन, प्रक्रिया सिमुलेशन, उत्पाद लक्षण वर्णन और स्थिरता विश्लेषण पर विशेषज्ञता, उपकरण और दक्षताएं होंगी।

रणनीति 2:

पैका ग्रुप के मौजूदा बिजनेस वैक्टर के विकास को समर्थन और सक्रिय करने के उद्देश्य से सामग्री, प्रक्रियाओं और उत्पादों पर समूह-स्तरीय अनुसंधान का नेतृत्व करें। इनोवेशन टीम प्राकृतिक सामग्रियों और कृषि-आधारित मूल्य श्रृंखलाओं के साथ व्यावसायीकरण परियोजनाओं की अवधारणा को आगे बढ़ाने का प्रयास करेगी।

इस पहलू पर, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि टीम इनोवेशन टीम के साथ मिलकर अयोध्या अनुसंधान और विकास के एकीकरण के साथ विस्तार कर रही है। इससे नए विचारों को व्यावसायिक कार्यान्वयन में तेजी से और आसानी से अनुवाद करने में मदद मिलेगी। परियोजनाओं पर, टीम विचारों को तेज करने, प्रयोग करने और व्यावसायीकरण के लिए व्यावसायिक मामले बनाने के लिए व्यवसाय के साथ सह-निर्माण और सहयोग कर रही है, और खाद्य सेवाओं के लिए फ्लेक्सी पैक प्राथमिक फूड  पैकेजिंग और रिजिड पैकेजिंग में कार्यान्वयन के पैमाने की योजना बना रही है।

रणनीति 3:

फ्लेक्सी और रिजिड फूड  पैकेजिंग और सेवाओं पर उत्पाद और विज्ञान प्लेटफार्मों में वैश्विक सहयोग स्थापित करें।

इस दृष्टिकोण पर काम करते हुए, टीम ने रिजेनेरटिव  पैकेजिंग के हमारे सपने को प्राप्त करने के लिए सीखने, मूल्यांकन करने और नई सहयोगी साझेदारियों की तलाश के लिए समिट, सम्मेलनों और अनुसंधान संस्थानों में भाग लेने के लिए यूरोप और सिंगापुर का दौरा किया।

रणनीति 4:

नवाचार से व्यवसाय तक की यात्रा का समर्थन करते हुए, पेटेंट, डिज़ाइन और ट्रेडमार्क के रूप में ठोस बौद्धिक संपदा अधिकार बनाएं।

हमारी इनोवेशन टीम ने अस्थायी रूप से 2 पेटेंट दाखिल किए हैं, जिनमें से प्रत्येक फ्लेक्सी और रिजिड उत्पादों पर है। हमने अपने ढाले उत्पादों के लिए अद्वितीय डिजाइन बनाया है। बौद्धिक संपदा संरक्षण और उपयोग पर यह यात्रा विस्तारित होगी क्योंकि हम नई अवधारणाओं और नए उत्पादों के निर्माण पर काम कर रहे हैं।

रणनीति 5:

नए दृष्टिकोण, रचनात्मकता और नवीन समाधान लाने के लिए विभिन्न पृष्ठभूमि और अनुभवों वाली टीमों से युक्त विविधता और समावेशन।

हम विविधता के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने फोकस डोमेन में विशेषज्ञों के साथ काम कर रहे हैं ताकि हम पैका लिमिटेड के लिए अग्रणी मूल्य निर्माता बन सकें।

नवप्रवर्तन उत्साह, अंतहीन जुनून, चुनौतियों पर काबू पाने की दृढ़ता और अकल्पनीय उपलब्धियों को हासिल करने के लिए लगातार प्रयास से भरी एक यात्रा है। हमारी रणनीतियाँ हमें उड़ान भरने के लिए प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, और इस प्रकार, रिजेनेरटिव पैकेजिंग पर हम एक सपने को वास्तविकता में बदल बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x