हम एक विश्व स्तरीय बदलाव लाने पर आतुर हैं     

- Ved Krishna

जुलाई, 2023 |

प्रिय साथियों,

इस माह मुझे परिवार सहित क्रोएशिया नामक एक बहुत सुंदर देश में समय बिताने का मौक़ा मिला।

क्रोएशिया दक्षिणी यूरोप में स्थित एक स्लाविक देश है और पहले यूगोस्लाविया का हिस्सा हुआ करता था। भारत और युगोस्लाविया में घनिष्ठ संबंध थे और हम नान अलाइंड मूवमेंट का हिस्सा थे। 90 के दशक में यह राज्य 6 टुकड़ों में बात गया और एक हिस्सा क्रोएशिया कहलाने लगा।

यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता बेमिसाल है और सभी नागरिकों को अपनी सभ्यता पर बहुत गर्व है। इस देश के अनेक स्थानों का भ्रमण किया और अलग दृश्यों का आनंद प्राप्त किया। कुछ चित्र आपके साथ बांट रहा हूँ।

कार्य क्षेत्र में सभी ओर प्रगति हो रही है।

भारत की कमान जगदीप जी और तगड़े से सम्भाल ली है और धीरे धीरे मोल्डेड फाइबर प्रोजेक्ट भी लाभ कि स्तिथि में आने लगा है। प्रोजेक्ट जागृति में निवेश के लिए हिमांशु जी ने तैयारी कर ली है और आशा करते हैं की अगले दो माह में सभी ज़रूरी हिस्से ऑर्डर हो जाएँगे ताकि हम अगले दो वर्षों में नया प्लांट कार्यान्वित करने में सक्षम बने।

उधर उत्तरी अमेरिका में अपने कुछ प्रोडक्ट लॉंच करने की तैयारी की शुरुआत हुई है और अगले 6 माह में कुछ नतीजा सामने आना चाहिये।

ग्वाटेमाला प्रोजेक्ट के लिए अपनी अग्रणी टीम वहाँ स्थित होने और कार्य आगे बढ़ाने के लिए तैयारी कर रही है। इसी के साथ वहाँ की कमान संभलने के लिए हमने लीडर का चयन लगभग कर लिया है और शीघ्र ही उन्हें भारत भ्रमण करायेंगे।

विश्व स्तरीय स्थापना के लिए एक बड़े समूह ने अपने साथ गठबंधन में रुचि दिखाई है और उनकी 5 लीडर की टीम अगले माह अपने प्लांट आ कर और विचार विमश करेगी।

इस माह हम एक बड़ा कदम उठा रहें हैं और इसके बारे में आपसे चर्चा करनी अति आवश्यक है। हमारा नाम अब सिर्फ़पैका लिमिटेडहो जाएगा। यह एक बहुत बड़ा पड़ाव है और यह कदम बहुत सोच समझ और अनेक सलाह मशवरों के उपरांत लिया गया है। मुझे पूरा अहसास है की मार्केट और सभी संस्थाओं में हमें अभी भी यश पेपर्स के नाम से जाना जाता है और इस नाम की ख्याति फैली हुई है। मुझे यह भी अंदेशा है कि आप सब को इस तरह के बदलाव से कठिनाई पहुँचती है सभी को समझने में मशक़्क़त करनी पड़ती है। यह सब जानने पर भी यह कदम हम आने वाले समय को सोच कर ले रहें हैं और हम सब को साथ मिल कर गर्व से इस नये नामकरण का प्रचार करना होगा।

हम एक विश्व स्तरीय बदलाव लाने पर आतुर हैं और लोग हमें कैसे जाने यह अति आवश्यक है. विश्व स्तर पर ‘यश’ नाम का कोई माईने नहीं है और हमें अपनी पहचान अपने कार्य से संबंधित व सरल रखनी है। इस सोच के वनस्पति दो शब्दों की जगह एक शब्द आसान है और पैका नाम अंतरात्मिक पैकेजिंग से जुड़ा है जिससे की अपना नाम मेल खाता है। हमने दोनों उत्तर अमेरिका और ग्वाटेमाला में अपनी पहचान पैका रखी है और सभी नयी जगहों पर भी यही करेंगे।

PA’KK’A में अपने संस्थापक के के जी का नाम सम्मिलित है और जैसे जैसे प्रचार व कार्य बढ़ेगा हमारा गर्व भी और ज़ोरदार होगा।

पैका शब्द को पक्का नाम से भी बुलाया जाता है और यह हमारे संकल्प का प्रत्येक है।

अपनी ब्रांडिंग टीम अग़ले 6 माह आप सब के साथ यह बदलाव लाने पर कार्य करेगी और आपके सभी सवालों का उत्तर देगी व जो भी कठिनाई सामने आती है उसके मिल कर समाधान निकालेगी। साँची जी इस कार्य का नेतृत्व कर रहीं हैं।

इस माह एक और बड़ा कार्य होगा. हमारे शेयर अब देश की सबसे विकसित एक्सचेंज NSE पर लिस्ट होंगे और इस कदम से मालिक बतौर अपने सब को लाभ मिलना चाहिए। आप सभी को इस कार्य के लिये बधाई।

सभी क्षेत्रों में आपकी प्रगति की कामना सहित,

आपका,

वेद

0 0 votes
Article Rating
guest

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x